weather: भरतपुर, कोटा में आज बारिश की चेतावनी, 6 सितंबर से कई जिलों में बदलेगा मौसम

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Latest weather condition in Rajasthan: भरतपुर, कोटा में आज बारिश की चेतावनी, फोटो: मिलिंद शेलटे.
Latest weather condition in Rajasthan: भरतपुर, कोटा में आज बारिश की चेतावनी, फोटो: मिलिंद शेलटे.
social share
google news

Rain in Bharatpur Kota today: राजस्थान (rajasthan news) में तेज धूप और गर्मी से एक बार फिर निजात मिलने वाली है. 5 सितंबर यानी मंगलवार को भरतपुर (bharatpur news), कोटा (kota news) संभाग के कुछ क्षेत्रों में दोपहर बाद हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक 6 सितंबर से कोटा, जयपुर (jaipur news), भरतपुर, अजमेर (ajmer news) और उदयपुर (udaipur news) संभाग के जिलों में दोपहर बाद कहीं-कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने का अनुमान है.

मौसम विभाग  (India Meteorological Department) के मुताबिक आज बंगाल की खाड़ी, ओड़िशा-आंध्रप्रदेश तट पर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. इसके आगामी 24 घंटों में छत्तीसगढ़ की ओर आगे बढ़ने की संभावना है.

पूर्वी राजस्थान में 7-8 सितंबर तक बारिश

पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, जयपुर, भरतपुर व अजमेर संभाग के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियां 7-8 सितंबर को जारी रहने की संभावना है. पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर व जोधपुर संभाग में आगामी दो-तीन दिन अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहने और 7,8, 9 सितंबर को छुटपुट स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है.

पश्चिमी राजस्थान में अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी राजस्थान के सरहदी इलाकों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेंटीग्रेट के आसपास बना रहेगा. जबकि पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों में आगामी दिनों में तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें:

weather: जयपुर, कोटा, भरतपुर और उदयपुर के लिए मौसम विभाग ने जारी की ये चेतावनी

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT