Rajasthan Weather Update: फलोदी में 50 डिग्री पारा, अगले 3 दिन राजस्थान में रहेगी भीषण गर्मी! जानिए कब मिलेगी राहत?

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान में रिकॉर्ड तोड़ पारे के चलते गर्मी से हर कोई बेहाल है. पिछले 24 घंटों में जोधपुर, बीकानेर, जयपुर, भरतपुर और कोटा संभाग के अनेक स्थानों पर हीटवेव से तीव्र हीटवेव जारी है. जबकि इन हिस्सों में तापमान बढ़ा होने से रात भी गर्म रही. राजस्थान (Rajasthan News) के फलोदी में सर्वाधिक तापमान 50 डिग्री दर्ज किया गया है. फलोदी (Phalodi News) मे ंपारा सामान्य से 6.9 डिग्री ज्यादा रहा. वहीं, न्यूनतम तापमान भी पश्चिमी राजस्थान में सामान्य से 4-7 डिग्री ऊपर और पूर्वी राजस्थान में सामान्य से 1-4 डिग्री ऊपर दर्ज किया गया है. 

बीतें 25 मई को फलोदी के बाद दूसरा गर्म शहर बाड़मेर (48.8 डिग्री) रहा. जबकि जैसलमेर में 48 डिग्री, बीकानेर 47.2 डिग्री, चूरू में 47 डिग्री, जोधपुर में 46.9 डिग्री, श्रीगंगानगर में 46.5 डिग्री, कोटा में 46.3 डिग्री और जयपुर 43.8 डिग्री रहा.

आगामी 29-30 मई को मिलेगी राहत!

सर्वाधिक न्यूनतम तापमान बाड़मेर में 35.0 डिग्री (सामान्य से 7.4 डिग्री ऊपर) दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक हीटवेव से तीव्र हीटवेव तथा ऊष्णरात्रि का दौर आगामी तीन-चार दिन जारी रहने की प्रबल संभावना है. वहीं, आगामी 3 दिन अधिकांश भागों में अधिकतम तापमान में 1-2 डिग्री बढ़ोतरी होने का अनुमान है. 29 मई से राजस्थान के पूर्वी हिस्से और 30 मई से पश्चिमी हिस्से में अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री गिरावट होने की संभावना है. जून के प्रथम सप्ताह में राज्य के ज्यादातर भागों में अधिकतम तापमान सामान्य के आसपास दर्ज होने की संभावना है.

 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT