Rajasthan weather update: ठंड का प्रकोप जारी, कई शहरों में 4-5 दिन तक शीतलहर का अलर्ट

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan weather update: राजस्थान में कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी है. पिछले एक सप्ताह से भी ज्यादा दिन से तेज सर्दी पड़ रही है. जिससे आगे भी कुछ दिन राहत मिलने की उम्मीद कम ही है. क्योंकि मौसम विभाग के अनुसार अगले 4 से 5 दिन प्रदेश के कई शहरों में कड़ाके की ठंड पड़ने की चेतावनी दी है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए शीतलहर की चेतावनी भी जारी की है. इसके चलते पाला भी पड़सकता है. वहीं सोमवार को हिल स्टेशन माउंट आबू में -1.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. जिससे यहां का नजारा बर्फीली जगह जैसा लगने लगा. राज्य में भीषण ठंड का कहर लोगों को सता रहा है.

जयपुर मौसम केन्द्र द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार सोमवार को शेखावाटी सहित बाड़मेर, जैसलमेर, गंगानगर में सर्द हवा चलने के कारण तापमान में 2 डिग्री तक की गिरावट देखी गई. चूरू में न्यूनतम तापमान 1.6 डिग्री, फतेहपुर, सीकर में 1.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं बाड़मेर में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. उदयपुर में तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.

आज सुबह दर्ज न्यूनतम तापमान के अनुसार राज्य के चूरू, सीकर, हनुमानगढ़ व अलवर जिलों में कहीं-कहीं शीतलहर/अतिशीत लहर दर्ज की गई है. आज चूरू में न्यूनतम तापमान 1.6 डिग्री, फतेहपुर, सीकर में 1.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं अगले 4-5 दिन शीतलहर के दौरान शेखावाटी क्षेत्र के कुछ भागों में तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज होने की प्रबल संभावना है. बीकानेर, जयपुर संभाग के कुछ भागों में सुबह के समय पाला पड़ने की संभावना है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: डॉ. रघु शर्मा का बयानः पार्टी को सत्ता में करनी है वापसी तो मतभेद भुलाकर मानने होंगे आलाकमान के निर्देश

    ADVERTISEMENT