क्या राजस्थान में फिर से शुरू होगा तूफानी बारिश का दौर? मौसम विभाग ने जारी किया नया अलर्ट

ADVERTISEMENT

Rajasthan weather: बारिश के बाद फिर गिरेगा तापमान, घना कोहरा के साथ पड़ेगी ठंड
Rajasthan weather: बारिश के बाद फिर गिरेगा तापमान, घना कोहरा के साथ पड़ेगी ठंड
social share
google news

Weather Alert In Rajasthan: राजस्थान के कई जिलों में अभी भी शीत लहर का कहर जारी है. इस बीच मौसम विभाग ने बारिश को लेकर नया अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार एक बार फिर से पश्चिम विक्षोभ शुरू हो सकता है. हालांकि इस दौरान बारिश (Rain In Rajasthan) होने की संभावना काफी कम है लेकिन आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे.

जयपुर मौसम केंद्र ने अलर्ट जारी करते हुए बताया, “राज्य में आगामी एक सप्ताह मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है. हालांकि, 13-14 फरवरी को एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है. बारिश की संभावना काफी कम है.”

सीकर में 1.5 डिग्री जा पहुंचा पारा

राजस्थान पारे का उतार चढ़ाव जारी है. प्रदेश के कई हिस्सों में रविवार को एक बार फिर से न्यूनतम तापमान में कमी दर्ज की गई. सीकर में तो पारा 1.5 डिग्री पर जा पहुंचा. वहीं इससे सटे फतेहपुर में तीन डिग्री से नीचे आकर तापमान 2.7 डिग्री पर अटक गया. फिलहाल राजधानी जयपुर में भी सुबह शाम की सर्दी ने जोर पकड़ रखा है.

16 फरवरी तक मौसम के शुष्क बने रहने के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में आगामी 16 फरवरी तक मौसम के शुष्क ही बने रहने के आसार हैं. उसके बाद 17 फरवरी को प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. आगामी तीन-चार दिनों में तापमान के तीन से पांच डिग्री तक बढ़ने की संभावना है. इसलिए अधिकांश भागों में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज होने से शीतलहर/पाला जमने की संभावना भी काफी कम है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: श्री गंगानगर और अनूपगढ़ में 20 फरवरी की रात तक धारा 144 लागू, सामने आई ये बड़ी वजह

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT