यूरोप के सबसे ऊंचे ज्वालामुखी पर पहुंंचकर राजस्थान की बेटी धोली मीणा ने रचा इतिहास, तिरंगा लहराते हुए शेयर किया ये खास Video

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Viral Kaki Dholi Meena: राजस्थान की बेटी धोली मीणा (dholi meena viral video) ने यूरोप के सबसे ऊंचे ज्वालामुखी माउंट एटना पर पहुंचकर इतिहास रच दिया है. धोली मीणा वायरल काकी के नाम से सोशल मीडिया पर काफी मशहूर हैं. वह राजस्थानी खानपान और पहनावे को सात समंदर पार यूरोप में प्रमोट करने के चलते अक्सर चर्चा में रहती हैं. वह माल्टा में पोस्टेड भारतीय विदेश सेवा के अधिकारी लोकेश मीणा की पत्नी हैं. विदेश में रहकर भी वह राजस्थानी पहनावे को ही पहनना पसंद करती हैं. वह पहली बार माल्टा के बीच पर बिकनी गर्ल्स के बीच घाघरा-लूगड़ी पहनकर चर्चा में आई थीं.

धोली मीणा ने यूरोप के खतरनाक ज्वालामुखी माउंट एटना पर चढ़ने का वीडियो भी शेयर किया है. इसके साथ ही धोली मीणा ने अपने खूबसूरत मेसेज में सोशल मीडिया पर लिखा, "यूरोप के सबसे खतरनाक एवं सबसे ऊंचे ज्वालामुखी माउंट एटना (इटली) पर पहुंचने वाली “पहली भारतीय आदिवासी महिला” बनने का शोभाग्य प्राप्त हुआ. राजस्थान के एक छोटे से गांव की आम महिला के लिए यहां तक पहुँचने का सफर बेहद रोमांचक एवं यादगार रहा."

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dholi Meena (@dholimeena007)

विश्व के सबसे बड़े ज्वालामुखियों में से एक है माउंट एटना

माउंट एटना यूरोप का सबसे सक्रिय ज्वालामुखी और विश्व के सबसे बड़े ज्वालामुखियों में से एक है. यह सिसिली के पूर्वी तट पर स्थित है जो भूमध्य सागर में इटली का एक द्वीप है. यह समुद्र तल से करीब 3,300 मीटर ऊपर है और लगभग 1,200 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र में फैला हुआ है. माउंट एटना में 1500 ईसा पूर्व से लगातार विस्फोट हो रहा है जिससे यह दुनिया के सबसे सक्रिय ज्वालामुखियों में से एक बन गया है. माउंट एटना में हुए विस्फोटों से हजारों लोगों की अब तक जान जा चुकी है इसलिए लगातार इसकी निगरानी की जाती है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT