राजस्थान: आयुर्वेद विभाग में Medical Officer के पदों पर निकली भर्ती, जानें योग्यता और सैलरी

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan Job Alert: राजस्थान में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर हैं. आयुर्वेद विभाग में मेडिकल ऑफिसर के 639 पदों पर सरकार ने वैकेंसी निकाली है. इसके लिए आवेदन 1 मई से शुरू होकर 31 मई तक चलेंगे. 45 साल की आयु तक के उम्मीदवार राजस्थान आयुर्वेद डिपार्टमेंट की ऑफिशियल वेबसाइट dsrrau.info पर जाकर अंतिम तारीख से पहले अप्लाई कर सकते हैं. हालांकि आयु सीमा में आरक्षित वर्ग के लोगों को नियमानुसार छूट होगी.

योग्यता
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आयुर्वेद में ग्रेजुएट या समकक्ष डिग्री होना जरूरी है.

आयु सीमा
भर्ती प्रक्रिया में 20 से 45 साल तक की उम्र के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. हालांकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग, अति पिछड़ा वर्ग और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के आवेदकों को आयु सीमा में 5 साल तक की छूट होगी. इसके अलावा आरक्षित वर्ग की महिला अभ्यर्थियों को आयु सीमा में 10 साल तक की छूट दी गई है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सैलरी
मेडिकल ऑफिसर के पद पर चयन होने वाले उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल L-14 के अनुसार सैलरी दी जाएगी.

आवेदन प्रक्रिया
राजस्थान आयुर्वेद डिपार्टमेंट में होने वाली इस भर्ती के लिए आवेदकों को ऑफिशियल वेबसाइट dsrrau.info पर जाकर पहले अप्लाई करना होगा. सबसे पहले नोटिफिकेशन में दिए गए दिशानिर्देश ध्यान से पढ़ ले. आवेदकों को यह ध्यान रखना होगा कि एक बार आवेदन शुक्ल जमा करवाने के बाद फीस वापस नहीं की जाएगी.

ADVERTISEMENT

आवेदन शुल्क
जनरल कैटेगरी और क्रीमिलेयर श्रेणी के पिछड़ा और अति पिछड़ा कैटेगरी के आवेदकों को आवेदन शुल्क 2500 रुपये जमा करवाने होंगे. इसके अलावा अन्य कैटेगरी के आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क 1250 रुपये तय किया गया है.

ADVERTISEMENT

चयन की प्रक्रिया
उम्मीदवारों का सिलेक्शन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. इसके आलावा इस पद के समान कार्यानुभव की अवधि के आधार पर उम्मदवारों को बोनस अंक भी दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें: कोटा: 30 अप्रैल से संसद देखने जाएंगे कोटा-बूंदी के बच्चे, सांसद ओम बिरला देख रहे हैं पूरी व्यवस्था

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT