पेपर लीक के मास्टरमाइंड ‘सुरेश ढाका’ के सोशल मीडिया पर 1.5M फॉलोअर्स, लग्जरी लाइफस्टाइल जीता है आरोपी

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

RPSC 2nd Grade Teacher Exam: ‘राजस्थान में न जाने कब पेपर लीक हो जाएं’ का स्लोगन आज हर किसी की जुबां पर है, क्योंकि यहां कब पेपर लीक हो जाए किसी को नहीं पता. एक बार फिर प्रदेश में शनिवार को सीनियर टीचर परीक्षा का पेपर लीक हो गया. पेपर लीक करने वाले मास्टरमाइंड भी नेताओं के करीबी बताए जा रहें हैं. इसमें एक मास्टरमाइंड सुरेश ढाका को तो लाखों युवा फॉलो भी करते है. मास्टरमाइंड सुरेश ढाका के सोशल मीडिया अकाउंट पर 15 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स है, यहीं नहीं उसके सभी सोशल मीडिया अकाउंट ब्लूटिक से वेरिफाई भी है.

दरअसल GK का पेपर लीक कराने में चार मास्टरमाइंड है, इनमें दो जीजा-साले और डॉक्टर है. इसमें से पुलिस ने सुरेश विश्नोई और डॉ भजनलाल को गिरफ्तार कर लिया है. लेकिन सुरेश विश्नोई के जीजा सुरेश ढाका का भी नाम सामने आया है. सुरेश ढाका जयपुर में उमंग क्लासेज नाम से कोचिंग संस्थान का संचालक है. जहां प्रदेश के हर जिलों से युवा अपना भविष्य संवारने आते हैं लेकिन उन्हें यह नहीं पता जिसको वो आइडल मान रहे हैं वो उन्हीं के भविष्य को बिगाड़ने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा. यहीं नहीं मास्टरमाइंड सुरेश ढाका की पहुंच सूबे की सरकार के मंत्रियो तक भी है. जानकारी के अनुसार आरोपी कई नेताओं के सोशल मीडिया अकाउंट्स भी मैनेज करता है. इसके आलावा उसके खुद के सोशल मीडिया अकाउंट पर 15 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स है.

यह भी पढ़ें: Paper Leak: आरोपियों ने बताई ये सच्चाई! प्लान बनाने से पकड़े जाने तक की पूरी कहानी

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

अक्सर मास्टरमाइंड सुरेश ढाका अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर लग्जरी लाइफ़स्टाइल जीने की तस्वीर साझा करता रहता है. महंगे मोबाइल और लग्जरी कारों का शौक रखने वाला मास्टरमाइंड सुरेश ढाका की पुलिस को अभी तलाश है. दरअसल मास्टरमाइंड सुरेश ढाका दो बार जेल भी जा चुका है. मूल रूप से सांचौर के गांव अचलपुर का रहने वाला सुरेश ढाका जयपुर में गुर्जर की थड़ी पर कोचिंग का चलाता है. यहीं नहीं सुरेश ढाका पहले मनी लॉन्ड्रिंग और पेपर लीक मामले में जेल भी जा चुका है और एक बार फिर सीनियर टीचर परीक्षा का पेपर लीक में वो मास्टरमाइंड है. जिसकी पुलिस को सरगर्मी से तलाश है.

यह भी पढ़ें: RPSC 2nd Grade Teacher Exam: आयोग ने 49 आरोपियों के खिलाफ लिया यह बड़ा एक्शन

ADVERTISEMENT

    ADVERTISEMENT