RPSC RAS Mains: आरएएस मेंस परीक्षा की तारीखों का हुआ ऐलान, अब इस महीने में होगी परीक्षा

ADVERTISEMENT

REET Level-1 Final Result: रीट लेवल-1 का फाइनल रिजल्ट हुआ जारी, फटाफट यहां से करें चेक
REET Level-1 Final Result: रीट लेवल-1 का फाइनल रिजल्ट हुआ जारी, फटाफट यहां से करें चेक
social share
google news

RPSC RAS Mains Exam New Dates Announced: राजस्थान लोकसेवा आयोग (RPSC) से बड़ी खबर सामने आई है. आरएएस मुख्य परीक्षा (RAS Mains Exam 2023) स्थगित होने के बाद अब इसकी नई तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. पहले यह परीक्षा 27 व 28 जनवरी को आयोजित की जानी थी. परीक्षा को स्थगित करने के बाद से लाखों स्टूडेंट्स बेसब्री से नई तारीखों का इंतजार कर रहे थे. लेकिन अब उनका यह इंतजार खत्म हो गया है.

राजस्थान लोक सेवा आयोग के मुताबिक, अब आरएएस मुख्य परीक्षा जुलाई महीने में आयोजित की जाएंगी. इसके लिए 20 व 21 जुलाई की तारीख निर्धारित की गई है. जाहिर सी बात है कि परीक्षा की नई तारीखें सामने आने के बाद अब इस भर्ती के फाइनल होने में भी देरी होगी.

परीक्षा स्थगित करवाने के लिए छात्र कर रहे थे आंदोलन

आरएएस मेंस परीक्षा को स्थगित करवाने के लिए कई दिन से छात्र राजस्थान यूनिवर्सिटी के बाहर धरना दे रहे थे. राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने भी उनका समर्थन करते हुए कहा था कि ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्होंने चुनाव में पार्टिसिपेट किया और परीक्षा की तैयारी नहीं कर सके. जब भी आरएएस की परीक्षा होती है तो आरपीएससी द्वारा 4-5 महीने का समय दिया जाता है. आरपीएससी ने मात्र 3 महीने का समय दिया जो काफी कम है. इसके बाद किरोड़ीलाल मीणा ने परीक्षा को स्थगित करवाने के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से भी मुलाकात की थी.

यह भी पढ़ें: यूरोप में वायरल काकी के साथ अंग्रेज भी राम भक्ति में रंग गए, देखें

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT