श्रीगंगानगर और अनूपगढ़ में 20 फरवरी की रात तक धारा 144 लागू, सामने आई ये बड़ी वजह

ADVERTISEMENT

श्री गंगानगर और अनुपगढ़ में 20 फरवरी की रात तक धारा 144 लागू, सामने आई ये बड़ी वजह
श्री गंगानगर और अनुपगढ़ में 20 फरवरी की रात तक धारा 144 लागू, सामने आई ये बड़ी वजह
social share
google news

Section 144 Imposed in Shri Ganganagar and anoopgarh: एमएसपी भाव कानून लागू करने की मांग को लेकर दिल्ली में 13 फरवरी से किसान आंदोलन शुरू होने जा रहा है. इसमें स्थानीय किसानों के शामिल होने की आशंका के मद्देनजर राजस्थान के 2 जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है. श्रीगंगानगर जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अंशदीप व अनूपगढ़ कलक्टर अंशदीप ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिए है.

दरअसल, किसान संगठनों के दिल्ली बॉर्डर पर धरना-प्रदर्शन में शामिल के आह्वान के बाद प्रशासन ने श्रीगंगानगर व अनूपगढ़ जिलों में धारा 144 लागू की है. प्रशासन का मानना है कि किसान आंदोलन और 16 फरवरी को प्रस्तावित भारत बन्द के दौरान कानून व्यवस्था भंग हो सकती है जिसके चलते यह कदम उठाया गया है. श्रीगंगानगर और अनुपगढ़ में लगाई गई धारा 144 बीस फरवरी की मध्यरात्रि तक लागू रहेगी.

प्रशासन ने पंजाब बॉर्डर को किया सील

कानून व्यवस्था को देखते हुए प्रशासन ने पंजाब बॉर्डर सील कर दिया है और कुछ रास्तों पर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है. प्रशासन के धारा 144 लगाने के बाद अब इस दौरान सार्वजनिक स्थान पर 20 या 20 से अधिक व्यक्ति एकत्रित नहीं होंगे. इसके साथ ही कोई भी संगठन बिना अनुमति सार्वजनिक स्थान पर सभा, जलसा, जुलूस नहीं निकाल पाएगा.

कंटेंट: श्री गंगानगर से ‘राजस्थान तक’ के लिए हरनेक सिंह की रिपोर्ट

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ेंः पायलट ने केंद्र की सरकार को लिया आड़े हाथ, पाकिस्तान से सबक लेने का किया इशारा!

    ADVERTISEMENT