Sidharth-Kiara Wedding: 2 दिन बाद होगी बॉलीवुड कपल की शादी! सूर्यगढ़ किले में हो रही खास सजावट

विमल भाटिया

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Sidharth Malhotra Kiara Advani Wedding: जैसलमेर में 5 से 8 फरवरी के बीच में बॉलीवुड की बहुचर्चित जोड़ी शादी के बंधन में बंधने जा रही है. बॉलीवुड कपल सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की 6 फरवरी को होने वाली शादी विश्वविख्यात पर्यटन स्थल जैसलमेर के रेगिस्तान में स्थित एक ऐसे पांच सितारा पीले पत्थरों से निर्मित किलेनुमा होटल सूर्यगढ़ में आयोजित हो रही हैं जो कि वेडिंग डेस्टिनेशन के लिये फेमस हो चुका है. पिछले 5-6 सालों में यहां पर दर्जनों बहुचर्चित व हाईप्रोफाईल शादियां आयोजित हो चुकी है. कई फिल्मों की शूटिंग भी इस किलेनुमा होटल में हो चुकी है.

प्लाइट से जैसलमेर पहुंच रहे गेस्ट
मेहमानों का आगमन 4 फरवरी से शुरू हो रहा है. कई गेस्ट चार्टेड फ्लाइट व मुंबई-दिल्ली की नियमित उड़ानों से यहां पहुंचना शुरू हो गए हैं. जैसलमेर के बेहतरीन होटलों में से एक इस लग्जरी होटल सूर्यगढ़ में इस बहुचर्चित शादी के लिये जोरदार तैयारियां की जा रही है. पूरे होटल को दुल्हन की तरह सजाया गया है. जगह जगह केसरिया दुपट्टे व रंगे बिरंगे झालरों के साथ आकर्षक लाईटिंग अद्भुत नजारा प्रस्तुत कर रही है.

बावड़ी में तैयार किया गया मंडप
इस खूबसूरत होटल में शादी के लिये करीब 6 वेन्यू है. जिनमें प्रमुख रूप से एक ऐसी बावड़ी हैं, जिसमें पानी भरा जाएगा और उसके बीच में स्थित एक खासतौर पर मंडप का वेन्यू है. जहां पर इस लव बर्ड्स की शादी के फेरे आयोजित होंगे. इसके अलावा मेहंदी व सगाई आदि के लिये कई वेन्यू निर्धारित किये गये हैं. इनमें सेलिब्रेशन गार्डन, चंपा गार्डन, योगा गार्डन व सनपेटियो पॉइंट, पहाड़ी की तलहटी, कोर्टयार्ड, लेक गार्डन, ओर्गेनिक गार्डन आदि प्रमुख रूप से शामिल है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बारात में शामिल होगी विटेंज कार और ऊंट
होटल मैंनेजमेंट द्वारा इस शादी को अधिक रिच लुक देने व बेहतर बनाने के लिये कई प्रकार के तामझाम किए गए हैं. स्पेशल बारात के लिये उंटों के कारवां के साथ विटेंज गाड़ियां आदि कई बंदोबस्त किए जा रहे हैं. रोबीली मूछों वाले जवान की वेषभूषा में भालों के साथ बारात की शोभा बढ़ाएंगे. इसके साथ ही होटल के प्रवेश द्वार पर दो बड़े ढोल नुमा नगाड़े रखे हुए हैं जिनको मेहमानों के आगमन पर बजाया जाता है.

खाने की विशेष वैरायटी
विवाह के लिये खानपान के भी विशेष बंदोबस्त किए गए हैं. कई राजस्थानी, कॉन्टिनेन्टल, चाईनीज खानों के विशेष मेन्यू तैयार किये गये हैं. यहां की राजस्थानी थाली तो खास तौर पर फेमस है, विवाह समारोह के तीनों दिन स्पेशल राजस्थान लोक संगीत के कार्यक्रम के साथ अन्य कई रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन होगा, जिसमे कई सेलिब्रिटी भी हिस्सा लेंगे.

ADVERTISEMENT

लग्जरी रूम्स में रुकेंगे मेहमान
जिस होटल सूर्यगढ़ में शादी हो रही हैं इसमें करीब अलग अलग कैटेगरी के लिये कुल 90 रूम हैं जिसमें सबसे महंगा रूम जैसलमेर हवेली के नाम से हैं इसका किराया प्रतिदिन करीब डेढ़ लाख रूपए है. इस प्रकार के रूम होटल में दो ही है, जिसमें एक छोटा पूल, डाईनिंग हाल, पेन्ट्री व अन्य कई लग्जरी सुख-सुविधाएं मौजूद है. इसके अलावा बाकी जो रूम की केटेगरी हैं उनके किराए 20 हजार से लेकर 70 हजार प्रति दिन है. इनमें प्रमुख रूप से सिग्नेचर, पेवेलियन, पैलेस, फोर्ट रूम व सूर्यगढ़ सूट कैटेगरी के रूम प्रमुख है. होटल में कई प्रकार की हवेलियां, स्पा, जिम, इंडोर, आउटडोर पूल, शानदार बार आदि अन्य कई सुख-सुविधाएं मौजूद है. जो कि अद्भुत नजारा प्रस्तुत करती है.

ADVERTISEMENT

सूर्यगढ़ में रहते हैं पालतू मोर
खुले कोर्टयार्ड में खुले आसमान का भी शानदार नजारा देखा जा सकता है. इसके अलावा रेगिस्तान में स्पेशल कैंडल डिनर, कैमल सफारी, जीप सफारी आदि कराने के प्रबंध होटल मैनेजमेंट द्वारा किए जाते है. होटल में कई पालतू मोर भी है जिन्हें हाथ से दाना खिलाने के रोमांच का अनुभव यहां ठहरे मेहमान उठाते हैं.

5 फरवरी से शुरू होंगे फंक्शन
इस भव्य शादी के लिए परिवार के सदस्यों व मेहमानों का आगमन शनिवार 4 फरवरी को शुरू हो जाएगा, मेहमानों की लिस्ट काफी लम्बी चौड़ी है. इनमें सुपरस्टार अभिताभ बच्चन, अंबानी परिवार के सदस्य आदि कई सेलिब्रिटी शामिल है, होटल मैनेजमेंट आने वाले गेस्ट के बारे मे कोई खुलासा नहीं कर रहा है. विवाह के फंक्शन 5 फरवरी से शुरू हो जाएंगे, इस दिन सगाई व हल्दी की रस्में निभाई जा सकती है, शादी की रस्मों का मुख्य कार्यक्रम 6 फरवरी को है, 8 फरवरी तक सभी वापस अपने गतंव्य लौट जाएंगे.

गौरतलब है करीब 2013 में निर्मित यह लग्जरी होटल जैसलमेर जिला मुख्यालय से करीब 16 किमी. दूर है. यहां पर 2020 में राजस्थान सरकार के विधायकों व मंत्रियों को बाड़ाबंदी में लाकर भी रखा गया था, वे यहां पर कई दिनों तक रूके थे.

वसुंधरा राजे ने खुद को बताया भगवान भरोसे, कहा- 5 साल इतने कम कि काम पूरे नहीं हो सकते, जानें

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT