श्रीगंगानगर, जोधपुर, बीकानेर में बारिश, कई क्षेत्रों में गिरा पारा, जानिए कैसा रहेगा मौसम?

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

rain in Western Rajasthan in November: अक्टूबर से दिसंबर माह के बीच पश्चिमी राजस्थान में होगी बारिश, जानें डिटेल (फाइल फोटो: इंडिया टुडे)
rain in Western Rajasthan in November: अक्टूबर से दिसंबर माह के बीच पश्चिमी राजस्थान में होगी बारिश, जानें डिटेल (फाइल फोटो: इंडिया टुडे)
social share
google news

Weather change in Jodhpur, Bikaner & hanumangarh: पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने का असर राजस्थान (rajasthan news) में दिखाई पड़ रहा है. इसके चलते कई जिलों में बूदांबांदी और हल्की बारिश भी हुई. प्रदेश के करीब 14 शहरों में न्यूनतम तापमान 20 डिग्री से भी नीचे पहुंच गया है. बीतें 24 घंटों में श्रीगंगानगर, जोधपुर (jodhpur news), बीकानेर, हनुमानगढ़ समेत आसपास के इलाकों में अच्छी बारिश हुई.

वहीं, पिछले दिनों बारिश थमने के बाद शेखावाटी के मौसम में खासा बदलाव आ गया है. दिन और रात के तापमान में कम होने से सुबह-शाम सर्दी तीखी हो गई है. मौसम विभाग के अनुसार आगामी दिनों में मौसम शुष्क रहने से तापमान में उतार-चढ़ाव के आसार है.

जल्द खत्म होगा पश्चिमी विक्षोभ का असर

मौसम केन्द्र जयपुर के मुताबिक एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चुरू व आसपास के क्षेत्रों में दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश हुई. आगामी दिनों के लिए मौसम विभाग ने मौसम शुष्क रहने का अनुमान जताया है. ऐसे में आगामी दिनों में पारे में गिरावट होने और सर्दी का जोर बढ़ने के आसार हैं. मौसम विशेषज्ञों की मानें तो इस पश्विमी विक्षोभ का असर जल्द ही खत्म हो सकता है. जिसके बाद तापमान में उतार-चढ़ाव भी बना रहेगा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जहां इन दिनों कई क्षेत्र में तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, हल्की बारिश से किसानों को भी राहत महसूस हो रही है. इस बारिश के चलते खरीफ की फसलों को काफी फायदा हो सकता है. गंगानगर, बीकानेर समेत कई क्षेत्र में इस बारिश से सरसों की बुवाई के लिए अनुकूल स्थिति है.

Weather: बीकानेर, चुरू, हनुमानगढ़ में दोपहर बाद बारिश, मौसम विभाग ने दी ये चेतावनी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT