New year celebration: नए साल के जश्न के लिए राजस्थान तैयार, अब होटल बुकिंग नहीं होगी आसान!

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Top places to celebrate new year in rajasthan: नए साल (new year celebration) के जश्न की तैयारियां शुरू हो चुकी है. प्रदेश भर में कई होटल बुक (hotel booking) हो चुके हैं. अलवर के सरिस्का में सफारी भी फुल हो चुकी है. दरअसल, 25 दिसंबर से लेकर 5 जनवरी तक पूरे प्रदेश में देशभर से लोग घूमने के लिए आते हैं. वहीं, इस साल पर्यटकों की संख्या बीतें सालों की संख्या बढ़ी हैं.

अलवर, उदयपुर, जयपुर, जोधपुर, जैसलमेर, रणथंबौर, भरतपुर और बीकानेर जैसे पर्यटक स्थलों पर पूरे साल ही रौनक रहती है. इन शहरों में जनवरी के पहले सप्ताह तक लगभग सभी होटल, रिजॉर्ट और फोर्ट फुल हो चुके हैं.

अलवर में 500 होटल, कई बुक

अकेले अलवर की ही बात करें तो यहां छोटे-बड़े 500 से ज्यादा होटल है. नीमराना फोर्ट, केसरोली फोर्ट, दढ़ीकर फोर्ट, तिजारा फोर्ट के अलावा के 5 स्टार रिसोर्ट होटल मौजूद है. सरिस्का के चलते साल भर यहां देसी विदेशी पर्यटक आते हैं. सरिस्का में बाघों की साइटिंग होती है. इसलिए पर्यटकों की संख्या में भी तेजी से ही ज्यादा हो रहा है. सरिस्का प्रशासन की तरफ से भी नए साल की खास तैयारी की गई है. ऑनलाइन सफारी फुल हो चुकी है और अतिरिक्त वाहनों की भी व्यवस्था की जा रही है.

होटल में 5 हजार से 1 लाख रुपए तक के रूम

पर्यटकों की संख्या बढ़ने से स्थानीय लोगों को रोजगार मिल रहा है. साथ ही प्रदेश की अर्थव्यवस्था पर भी इसका प्रभाव रहता है. अलवर, जयपुर, उदयपुर, जोधपुर, जैसलमेर और सवाई माधोपुर में लाखों की संख्या में पर्यटक नए साल का जश्न मनाते हैं. होटल संचालकों की तरफ से भी खास तैयारी की जा रही है. गाला डिनर, म्यूजिकल नाइट, गेम्स जॉन सहित कई एक्टिविटी होटल संचालकों की ओर से पर्यटकों को ऑफर की जा रही है. वहीं, इन होटल में 5000 से लेकर एक लाख रुपए तक रूम व नए साल का पैकेज दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें...

Rajasthan: जोधपुर, बीकानेर व शेखावाटी में बारिश को लेकर अलर्ट! जानें कब बदलेगा मौसम?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT