खुशखबरी: अब UPI से पेमेंट करने पर राजस्थान रोडवेज बसों में मिलेगी टिकट

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan Roadways UPI: राजस्थान रोडवेज की बसों में सफर करने वाले लाखों लोगों के लिए अच्छी खबर है. अब से यात्री राजस्थान रोडवेज बसों में डिजिटल पेमेंट कर टिकट खरीद सकते हैं. राजस्थान रोडवेज की बसों में किसी भी डिजिटल प्लेटफॉर्म, जैसे- Phone Pay, Gpay, Paytm, BHIM UPI एवं सभी बैंको के QR कोड से टिकट खरीदने की सुविधा शुरू गई है. इससे रोडवेज बसों में सफर करने वाले यात्रियों को अब खुल्ले पैसे लेने-देने की समस्या से राहत जरूर मिलेगी. साथ ही रोडवेज के राजस्व को फायदा भी मिलेगा.

राजस्थान रोड़वेज के प्रबन्ध निदेशक नथमल डिडेल ने बताया कि यात्रियों को प्रथम चरण में डिजिटल भुगतान की सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से रोडवेज की सभी बसों में टिकट खरीदने के वास्ते किसी भी डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे- Phone Pay, Gpay, Paytm, BHIM UPI एवं सभी बैंको के QR कोड से भुगतान करने की सुविधा दी गई है.

राहुल गांधी की VIP सुरक्षा में लगी रही अलवर पुलिस, उधर बदमाशों ने पुलिसकर्मियों पर किया हमला, 1 जयपुर एडमिट

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

उन्होंने बताया कि यात्री द्वारा परिचालक के पास उपलब्ध ETIM मशीन से क्यूआर कोड स्कैन कर सफलतापूर्वक भुगतान करने पर स्वतः ही टिकट प्रिंट होकर प्राप्त हो जायेगा. डिडेल ने एक बयान में बताया कि द्वितीय चरण में निगम के समस्त बुकिंग काउंटर पर फोनपे द्वारा स्थापित की जाने वाली पोस मशीन के माध्यम से टिकट प्रणाली के साथ एकीकरण कर डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड एवं क्यूआर कोड से मार्च-2023 के अन्त तक टिकट के भुगतान की सुविधा प्रारम्भ कर दी जायेगी.

यह भी पढ़ें: सीकर नगरपालिका के जेईएन रिश्वत लेते ट्रैप, भनक लगते फरार हुआ, दो गाड़ियों को टक्कर भी मारी

ADVERTISEMENT

    ADVERTISEMENT