सरदारशहर उपचुनाव: दोपहर 1 बजे तक हुई 36.68% वोटिंग, 8 दिसंबर को आएंगे नतीजे

ADVERTISEMENT

फोटो: राजस्थान तक
फोटो: राजस्थान तक
social share
google news

Sardarshahar by election: सरदारशहर विधानसभा के लिए आज सुबह 8 बजे से वोटिंग चल रही है. सुबह से मतदान शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है. सरदारशहर के कुल 295 मतदान केद्रों पर वोटिंग हो रही है. सुबह 8 बजे दोपहर 1 बजे तक 36.68 फीसदी मतदान हो चुका है. इस सीट के लिए 10 प्रत्याशी अपना भाग्य अजमा रहे है. निर्वाचन आयोग के पर्यवेक्षक डॉ. लक्ष्मिशा और जिला निर्वाचन अधिकारी सिद्धार्थ सिहाग सहित अधिकारी वोटिंग शांतिपूर्ण चले इसके लिए पूरी मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

सरदारशहर सीट पर मुख्य रूप से मुकाबला भाजपा, कांग्रेस और आरएलपी के बीच बताया जा रहा है. जाट बाहुल क्षेत्र होने के चलते भाजपा और कांग्रेस ने जाट कैंडिडेट को टिकट नहीं दिया. इससे दोनों पार्टियों से जाट समाज नाराज है. वहीं आरएलपी ने लालचंद मूंड को अपना कैंडिडेट बनाया है. मूंड जाट समुदाय से आते हैं. इनकी ग्रामीण क्षेत्रों में मजबूत पकड़ है.

इस उप चुनाव कांग्रेस, बीजेपी और आरएलपी के बीच यहां कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा. बीजेपी ने अशोक पिंचा को टिकट दिया है. पिंचा जैन समाज से आते हैं और बीजेपी के पुराने नेता हैं, यह 2008 से 2013 तक सरदारशहर से विधायक भी रह चुके हैं. कांग्रेस ने पूर्व विधायक भंवरलाल शर्मा के बेटे अनिल शर्मा को टिकट दिया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें पंडित भंवरलाल शर्मा के निधन के 9 अक्टूबर को खाली हुई सीट पर यह उपचुनाव हो रहा है. इस सीट पर बीजेपी, कांग्रेस और आरएलपी ने जीतने के लिए पूरा दम लगा रखा है. सभी पार्टियां इस जीत को अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों का सेमीफाइनल मान रही है. आरएलपी की एंट्री के बाद मुकाबला और रोमांचक हो गया है.

    ADVERTISEMENT