Weather: 25 जुलाई से जयपुर, कोटा, जोधपुर समेत कई संभागों में हो सकती है भारी बारिश

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

weather 4
weather 4
social share
google news

weather update on 25th july: राजस्थान (rajasthan news) में कहीं धूप-गर्मी-उमस, कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश के बीच एक बार फिर 25 जुलाई से मौसम बदलने वाला है. प्रदेश के बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, जयपुर व भरतपुर, कोटा संभाग के जिलों में मानसून (monsoon) फिर सक्रिय होने वाला है. जिससे इन संभागों में कहीं हल्की तो मध्यम से भारी बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग के जयपुर (meteorological department) केंद्र के मुताबिक मानसून ट्रफ लाइन अपने सामान्य से दक्षिण दिशा में है. आंध्र प्रदेश, ओड़िसा तट पर एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है. इसके आगामी 24 घंटों में कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभवना है. 25 जुलाई से मानसून ट्रफ लाइन के नॉर्मल स्थिति में आने से बारिश की गतिविधियों में बढोतरी होगी.

मौसम विभाग के मुताबिक 27 जुलाई से दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियों में कमी होने तथा उत्तर-पूर्वी व पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है.

बाड़मेर में बारिश ऐसी हुई कि बह गई गाय
2 दिन पहले बाड़मेर में ऐसी बारिश हुई कि बैल बह गया. बाड़मेर के सिवाना के कुंडल गांव में कई इलाकों में सड़कों पर पानी इस तरह बहता नजर आया जैसे नदियां बह रही हों. कुंडल गांव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें सड़क पर तेज रफ्तार से चलती पानी की चादर को देखा जा सकता है. इस वीडियो में पानी के साथ एक गाय भी बहती नजर आ रही है. पानी की रफ्तार इतनी तेज थी कि वीडियो बनाने वाले लोग भी गाय को पानी से निकालने की हिम्मत नहीं जुटा पाए.

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें:

Monsoon Update: बाड़मेर में झमाझम बारिश, पानी में बह गया बैल, IMD ने जारी किया नया अलर्ट

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT