Weather: मौसम विभाग ने 17 जुलाई को बारां के लिए जारी की ये चेतावनी

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

weather 5
weather 5
social share
google news

Orange alert in Baran on 17th July: राजस्थान (Rajasthan news) में 17 जुलाई को पूर्वी राजस्थान के कई जिलों के लिए मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं बारां के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है. यानी बारां में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. वहीं पश्चिमी राजस्थान में मौसम विभाग ने केवल मेघ गर्जन और वज्रपात का अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग की मानें तो ऐसे मौसम में मेघ गर्जन के दौरान हरे पेड़ों की ओट में खड़े होने से बचें. वहीं बिजली के उपकरण वगैरह बंद कर दें.

मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक पूर्वी राजस्थान में बूंदी, जयपुर, कोटा और सवाई माधोपुर में भारी बारिश की आशंका दर्ज की गई है. वहीं बारां के लिए मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी के साथ सचेत रहने को कहा है. वहीं पश्चिमी राजस्थान के चूरू जिले में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. इसके अलावा बीकानेर, हनुमानगढ़, नागौर, पाली और श्रीगंगानगर में बादल गरजने और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई गई है.

कई जिलों में बारिश
रविवार सुबह अलवर और सीकर में अच्छी बारिश हुई. पिछले 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान में बूंदी के नैनवा में 11 सेमी, दौस के लालसोट में 10 सेमी, अलवर के कोटकासिम में 9 सेमी, सवाई माधोपुर के चौथ का बरवाड़ा में 9 सेमी बारिश हुई. पूर्वी राजस्थान के बाकी जिलों में 6 सेमी से लेकर 1 सेमी से कम बारिश हुई. वहीं पश्चिमी राजस्थान में पिछले 24 घंटे में हनुमानगढ़ में 6 सेमी, भादरा में 6, चूरू में 4, नागौर में 2 और अन्य कुछ स्थानों पर एक सेमी से कम बारिश दर्ज की गई है. पूर्वी राजस्थान में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और पश्चिमी राजस्थान में 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. सबसे कम अधिकतम तापमान सिरोही में 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें:

Jaipur: 17 साल पहले झाड़ियों में मिली थी लावारिस बेटी, पुलिस ने गोद लेकर भरा मायरा, DSP ने ओढ़ाई चुनरी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT