Weather report: माउंट आबू में न्यूनतम पारा -6 डिग्री पहुंचा, शिमला-मनाली जैसा हुआ नजारा

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Mount abu weather report: राजस्थान में कड़ाके की ठंड और शीतलहर का प्रकोप जारी है. हाड़ कंपा देने वाली ठंड से पहाड़ी इलाकों जैसा नजारा दिखने लगा है. प्रदेश के हिल स्टेशन माउंट आबू सहित जिले भर में सर्दी अपने शबाब पर है. जमा देने वाली सर्दी रिकॉर्ड बनाती दिख रही है. बुधवार सुबह माउंट आबू में न्यूनतम तापमान माइनस दो डिग्री दर्ज किया गया था और अधिकतम तापमान 16 डिग्री. वहीं गुरूवार सुबह न्यूनतम पारा -6 डिग्री पहुँच गया है. न्यूनतम तापमान में आई गिरावट के चलते रात पड़ने वाली ओस की बूंदे बर्फ की चादर में तब्दील हो गई है. घास के खुले मैदान पर जमी ओस बर्फ का दरिया बनी हुई दिख रही है .

मौसम विभाग के अनुसार हिल स्टेशन माउंट आबू में तापमान -6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. यहां सुबह कड़ाके की सर्दी के कारण मैदानों और झील के किनारे बर्फ जम गई. आबू में सुबह हल्का कोहरा भी छाया रहा. कोहरे और बर्फ के बीच सुबह-सुबह लोग ठंड को एन्जॉय करते नजर आए.

हिल स्टेशन माउंट आबू में पिछले साल जनवरी में पड़ी ठंड का रिकॉर्ड टूट गया है. तापमान पहाड़ी राज्यों का रिकॉर्ड तोड़ रहा है. यहां वाहनों पर ओस की मोटी परते जम गई है. फूल पत्तों पर ओस बर्फ बन कर चमक रही है. दिन में धूप तो निकल रही है लेकिन सर्दी के इन तेवरों के सामने सूरज का तेज भी फीका पड़ता हुआ दिख रहा है. लोग ठंड के बचाव के लिए तरह-तरह के जतन करते दिखाई दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

    ADVERTISEMENT