weather: राजस्थान के इन 5 संभागों में 5 जुलाई से बदलेगा मौसम, पढ़ें ताजा अपडेट

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Mumbai Rain
Mumbai Rain
social share
google news

Monsoon will be active again in Rajasthan: राजस्थान (Rajasthan News) में मानसून की एंट्री के बाद फिर अधिकांश भागों में अच्छी बारिश के लिए लोग तरस गए हैं. हालांकि प्रदेश के आधिकांश संभागों में एक बार 5-6 जुलाई से मौसम करवट लेगा और फिर बारिश की गतिविधियां बढ़ेंगी. मौसम विभाग के जयपुर केंद्र (weather news) के मुताबिक बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी हवाओं के सक्रिय होने से पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, अजमेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में 5-6 जुलाई से ही बारिश की गतिविधियों में बढ़ेंगी.

मौसम विभाग के मुताबिक 7 जुलाई से बारिश की गतिविधियों में और बढ़ोतरी होने तथा पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों में हल्की से मध्यम बारिश जबकि कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है.

पश्चिमी राजस्थान का भी बदलेगा मौसम
पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग के कुछ भागों में 6-7 जुलाई से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने तथा मानसून के फिर सक्रिय होने की प्रबल संभावना है. इस दौरान कुछ भागों में हल्की से मध्यम बारिश व एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

5 जुलाई को इन जिलों में जारी हुआ अलर्ट
मौसम विभाग के जयपुर केंद्र ने 5 और 6 जुलाई को अजमेर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, झालावाड़ और उदयपुर में येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें:

चलती ट्रेन में चढ़ते वक्त 5 साल की बेटी के साथ नीचे गिरा शख्स, दोनों की हुई मौत, वायरल हुआ Video

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT