कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष को CM गहलोत ने क्या कहा, आलोक राज ने खुद किया खुलासा

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष को CM गहलोत ने क्या कहा, आलोक राज ने खुद किया खुलासा
कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष को CM गहलोत ने क्या कहा, आलोक राज ने खुद किया खुलासा
social share
google news

RSSB New Chairman Alok Raj: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSSB) पेपर लीक (paper leak) और भर्ती परीक्षाओं के परिणाम लटकाने के लिए जाना जाता रहा है. लेकिन अब पेपर लीक जैसे मामलों पर आगामी दिनों में सर्जिकल स्ट्राइक भी देखने को मिले तो चौंकना वाली कोई बात नहीं है. क्योंकि इस बार किसी IAS या IPS को नहीं, बल्कि पूर्व सैन्य अफसर को कर्मचारी चयन बोर्ड की कमान मिली है.

पहली बार ऐसा हुआ है कि रिटायर्ड मेजर जनरल आलोक राज को RSSB का चेयरमैन बनाया गया है. उनसे लाखों युवाओं की उम्मीदें जुड़ी हैं. राजस्थान तक से बातचीत करते हुए आलोक राज ने कहा कि बोर्ड में पारदर्शिता लाने के लिए सरकार ने उन पर भरोसा जताया है और पुरी तरीके से फ्री हैंड दिया है.

‘CM ने खुद कहा- मेरी भी सिफारिश ना सुने’

आलोक राज ने बताया,”खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुझसे कहा कि किसी की भी सिफारिश ना सुने, यहां तक कि सीएम की भी नहीं.” उन्होंने बताया कि पेपर लीक जैसे मामलों से निपटने के लिए सुरक्षा के कड़े कदम उठाने पड़ेंगे और सिस्टम की खामी को सुधारना पड़ेगा. उनकी कोशिश होगी कि अब एक भी पेपर लीक ना हो उसके लिए उन्हें चाहे जो भी करना पड़े.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सेना का अनुभव यहां भी काम आएगा: आलोक राज

सेना के अनुभव के जरिए पेपर लीक से निपटने के सवाल पर RSSB चेयरमैन ने कहा कि सेना में लड़ाई के जो सिद्धांत होते हैं वो हर जगह लागू होते है. वो सिद्धांत यहां पर भी काम आएंगे. जब कोई नहीं सुनेगा तो सख्ताई करनी पड़ेगी. कैसे बच्चों की समय पर परीक्षा हो, उनके परिणाम जारी हो और पेपर लीक ना हो उसके लिए पूरा प्रयास करेंगे.

‘प्रदर्शन करने वाले छात्रों के लिए निकालेंगे ठोस समाधान’

आलोक राज ने कहा कि जो अभ्यर्थी कर्मचारी चयन बोर्ड का घेराव कर प्रदर्शन करते हैं उनके लिए कोई ठोस समाधान निकालने का प्रयास किया जा रहा है. जैसे कोई भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी नहीं हुआ है तो आक्रोशित अभ्यर्थी धरना देते हैं. लेकिन उनकी कोशिश होगी कि अब उन्हें प्रदर्शन ना करने पड़े. इसके लिए वेबसाइट्स पर ऑनलाइन समस्या सुनकर समाधान किया जाएगा ताकि उनका समय बर्बाद नहीं होगा. उन्होंने कहा कि इसके लिए युवा धरना प्रदर्शन की बजाय पढ़ाई पर फोकस करें.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: भर्ती परीक्षा में प्रश्न का उत्तर नहीं देने पर भरना होगा 5वां विकल्प, RPSC ने जारी की नई गाइडलाइन

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT