कांग्रेस अब नहीं दोहराएगी विधानसभा वाली गलती? बीजेपी से मुकाबले के लिए तैयार किया ये प्लान!

ADVERTISEMENT

Loksabha Election 2024: राजस्थान में कांग्रेस विधानसभा चुनाव वाली गलती नहीं दोहराने के लिए एक स्पेशल प्लान पर काम कर रही है.
social share
google news

Loksabha Election 2024: राजस्थान में विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां तेज हो गई हैं. कांग्रेस हो या बीजेपी, दोनोंं ही पार्टियों में लोकसभा चुनाव को लेकर हलचल शुरू हो गई है. विधानसभा चुनाव हारने के बाद कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहती. ऐसे में पार्टी ने चुनावी तैयारी के लिए एक साथ तीन कमेटियों की बैठक निर्धारित कर ली है.

17 और 18 जनवरी को कांग्रेस पार्टी की प्रदेश इलेक्शन कमेटी, स्क्रीनिंग कमेटी और कोर कमेटी की बैठकें होंगी. दो दिन चलने वाली बैठकों के दौरान पहले से नियुक्त किए सभी 25 लोकसभा पर्यवेक्षकों की बैठक भी होनी है. कांग्रेस इस बार लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी चयन से लेकर चुनावी रणनीति को अंतिम रूप पहले से ही देना चाहती है.

बीजेपी भी नई रणनीति पर कर रही काम

राजस्थान में लोकसभा की कुल 25 सीटें हैं. लगातार दो बार से कांग्रेस राजस्थान में खाता तक नहीं खोल पाई है. वहीं बीजेपी ने 2014 में क्लीन स्वीप किया था तो वहीं 2019 में 25 में से 24 सीटें जीती थी. इसलिए बीजेपी के लिए चुनौती बड़ी है. ऐसे में जिन सांसदों की रिपोर्ट नेगेटिव है  बीजेपी में उन्हें बदलने की तैयारी की जा रही है.

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

Congress will not repeat the assembly’s mistake now? This plan is ready to compete with BJP!

    ADVERTISEMENT