Jaat Reservation: मानने को तैयार नहीं जाट समाज, पूरे Rajasthan में चक्का जाम की दी चेतावनी

ADVERTISEMENT

Jaat Reservation news: केंद्र में सरकारी नौकरियों में ओबीसी वर्ग में आरक्षण की मांग को लेकर जाटों का आंदोलन उग्र होता हुआ दिखाई दे रहा है.
social share
google news

Jaat Reservation news: केंद्र में सरकारी नौकरियों में ओबीसी वर्ग में आरक्षण की मांग को लेकर जाटों का आंदोलन जारी है. लेकिन अब यह आंदोलन उग्र रूप लेता हुआ नजर आ रहा है. सरकार द्वारा वार्ता की पहल नहीं करने के बाद जाट महापंचायत ने भजनलाल सरकार की टेंशन बढ़ा दी है. जाट आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक नेम सिंह ने 7 फरवरी को चक्का जाम का ऐलान किया है. इसके साथ ही जाट समाज ने पूरे राजस्थान में ट्रैफिक जाम करने की भी चेतावनी दी है.

रविवार को भरतपुर के गांव जयचोली में महापंचायत आयोजित हुई. इसमें भरतपुर-धौलपुर जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने 7 फरवरी को दिल्ली- मुंबई रेलवे ट्रैक और नेशनल हाइवे को जाम करने का निर्णय लिया है. जाटों ने ऐलान किया है कि अगर आरक्षण नहीं मिला तो लोकसभा चुनाव में वे बीजेपी को वोट नहीं करेंगे.

आरक्षण की लड़ाई में 2 धड़ों में बंट गया जाट समाज

अब आरक्षण की इस लड़ाई में जाट समाज आपस में बंटता हुआ नजर आ रहा है. पूर्व मंत्री विश्वेन्द्र सिंह और जाट नेता नेम सिंह आमने सामने हो गए हैं. एक तरफ विश्वेन्द्र सिंह ने पंचायत कर दूसरी कमिटी का गठन कर दिया है तो वहीं नेम सिंह के नेतृत्व में 18 दिनों से महापड़ाव जारी है.

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

यह भी देखे...

Jaat Reservation news: Jat community not ready to accept, warning of traffic jam in entire Rajasthan, administration alert!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT