श्रीगंगानगर में किसानों के सैलाब को देखकर पुलिस के हाथ-पांव फूले! पंजाब बॉर्डर को किया गया सील

ADVERTISEMENT

Farmers Protest: एमएसपी भाव कानून लागू करने की मांग को लेकर दिल्ली में आज से किसानों का आंदोलन शुरू हो रहा है.
social share
google news

Farmers Protest: एमएसपी भाव कानून लागू करने की मांग को लेकर दिल्ली में आज से किसान आंदोलन शुरू हो रहा है. इसके लिए किसान श्रीगंगानगर से पंजाब के रास्ते दिल्ली की तरफ कूच करेंगे. 12 बजे कालू गुरुद्वारा नेशनल हाइवे 62 से किसान रवाना होंगे. किसानों को रोकने के लिए पंजाब-राजस्थान के साधुवाली बॉर्डर पर 2 जिलों के पुलिस जाप्ते को तैनात किया गया है.

किसानों को दिल्ली कूच करने से रोकने के लिए श्रीगंगानगर और अनुपगढ़ जिलों में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है. इसके साथ ही दोनों जिलों में धारा 144 भी लागू कर दी गई है. प्रशासन का मानना है कि किसान आंदोलन के चलते कानून व्यवस्था भंग हो सकती है जिसकी वजह से यह कदम उठाया गया है. श्रीगंगानगर और अनुपगढ़ में लगाई गई धारा 144 बीस फरवरी की मध्यरात्रि तक लागू रहेगी.

पंजाब बॉर्डर को किया गया सील

कानून व्यवस्था को देखते हुए प्रशासन ने पंजाब-राजस्थान के साधुवाली बॉर्डर को सील कर दिया है और कुछ रास्तों पर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है. प्रशासन के धारा 144 लगाने के बाद अब इस दौरान सार्वजनिक स्थान पर 20 या 20 से अधिक व्यक्ति एकत्रित नहीं होंगे. इसके साथ ही कोई भी संगठन बिना अनुमति सार्वजनिक स्थान पर सभा, जलसा, जुलूस नहीं निकाल पाएगा.

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

यह भी देखे...

Shriganganagar: Flood of farmers is coming, police are in full swing! Section 144 imposed!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT