CM भजनलाल तक RAS अभ्यर्थियों की आवाज क्यों नहीं पहुंचा पा रहे किरोड़ीलाल मीणा ? जानें क्या है वजह

ADVERTISEMENT

RAS Mains Exam: RAS मेंस एग्जाम की डेट आगे बढ़ाने को लेकर राजस्थान यूनिवर्सिटी के बाहर छात्र आंदोलन कर रहे हैं.
social share
google news

RAS Mains Exam: RAS मेंस एक्जाम की डेट आगे बढ़ाने को लेकर राजस्थान यूनिवर्सिटी (Rajasthan University) के बाहर छात्र आंदोलन कर रहे हैं. राजस्थान यूनिवर्सिटी में धरना दे रहे आरएएस अभ्यर्थियों से शनिवार देर रात मंत्री किरोड़ी मीणा (Kirodilal Meena) ने मुलाकात की. परीक्षा में अब महज 13 दिन बचे हैं लेकिन अभी भी एक्जाम को लेकर असमंजस बरकरार है.

डिप्टी सीएम दीया कुमारी, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर और कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा सहित कई मंत्री और विधायक एक्जाम की डेट आगे बढ़ाने की मांग का समर्थन कर चुके हैं. लेकिन अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है. अभ्यर्थियों का कहना है कि सरकार या तो एग्जान की डेट आगे बढ़ाए या स्पष्ट तौर पर इसके लिए मना करे और इसका कारण भी बताए. किरोड़ीलाल मीणा डेट आगे बढ़वाने को लेकर अभ्यर्थियों को आश्वासन दे चुके हैं लेकिन अभी तक सीएम भजनलाल शर्मा तक उनकी आवाज नहीं पहुंचा पाए है.

RPSC ने तैयारी के लिए बहुत कम समय दिया

राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने बताया कि ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्होंने चुनाव में पार्टिसिपेट किया और परीक्षा की तैयारी नहीं कर सके. अब उनकी परीक्षा है. जब भी आरएएस की परीक्षा होती है तो आरपीएससी द्वारा 4-5 महीने का समय दिया जाता है. आरपीएससी ने मात्र 3 महीने का समय दिया जो काफी कम है. इसकी चर्चा मैंने मुख्यमंत्री से की है.

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

यह भी देखे...

परीक्षा को 3 महीने आगे बढ़ाने की हो रही है मांग

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से 27-28 जनवरी को आरएएस मुख्य परीक्षा होनी है. प्रदेशभर से स्टूडेंट्स इसके स्थगन की मांग कर रहे हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से इस परीक्षा को 3 महीने आगे खिसकाने की मांग की है. अब किरोड़ीलाल मीणा के बयान से लग रहा है कि आरएएस परीक्षा फिलहाल के लिए टाली जाएगी.

Why are Kirodi and Dilawar not able to convey the voice of RAS candidates to their own government?

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT