भरतपुर: खड़ी बस में ट्रक की टक्कर से 12 तीर्थयात्रियों की मौत, मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 6-6 लाख

Suresh Foujdar

ADVERTISEMENT

12 pilgrims died in road accident in bharatpur: भरतपुर: सड़क हादसे में 12 की मौत, मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 6-6 लाख
12 pilgrims died in road accident in bharatpur: भरतपुर: सड़क हादसे में 12 की मौत, मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 6-6 लाख
social share
google news

12 pilgrims died in road accident in bharatpur: राजस्थान के भरतपुर में बुधवार को एक बड़ा हादसा हो गया. जब यात्रियों से भरी एक खड़ी निजी बस में पीछे से ट्रक ने जबरदस्त चक्कर मार दी. जिससे बस में सवार 12 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि करीब 20 यात्रियों की हालत गंभीर बनी हुई है.

यह हादसा नदबई तहसील क्षेत्र में जयपुर आगरा नेशनल हाईवे पर उसे समय हुआ जब हन्तरा गांव के पास स्थित ओवर ब्रिज पर निजी बस खराब हो गई थी. जिसके बाद बस को खड़ी करके ड्राइवर उसे देख रहा था. तभी पीछे से तेज गति से आ रहा ट्रक बस के पीछे टक्कर मारते हुए घुस गया.

गुजरात के भावनगर से मथुरा जा रही थी बस

जानकारी के मुताबिक यह निजी बस गुजरात के भावनगर से चलकर जयपुर और भरतपुर होते हुए उत्तर प्रदेश के मथुरा जा रही थी. आज सुबह करीब 5 बजे यह हादसा हो गया. मरने वालों में 7 महिलाएं और पांच पुरुष बताए जा रहे हैं. बस में 57 लोग थे जो राजस्थान और उत्तर प्रदेश में मंदिरों के दर्शन के लिए निकले थे. वे सभी गुजरात से ही एक बस से निकले थे.

सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और सभी घायल यात्रियों को जिला अस्पताल एंबुलेंस के जरिए पहुंचाया. जहां 11 लोगों को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. वहीं करीब 20 गंभीर रूप से घायल यात्रियों का इलाज चल रहा है.

इनकी हो गई मौत

मरने वाले की पहचान अन्नू भाई, नंदराम भाई, लल्लू भाई, भरत भाई, लालजी भाई, अम्बा वेन, कम्बु वेन, रामु वेन, मधु वेन, अंजू वेन , मधु वेन, बानू वेन के रूप में हुई है. ये सभी गुजरात के भावनगर से मंदिरों के दर्शन के लिए निकले थे. पुलिस ने मृतकों के परिजनों को सूचना दे दी है. इसके अलावा जो लोग सुरक्षित हैं उनको प्रशासन उनके घर घर भेजने की तैयारी कर रहा है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

PMO ने ट्वीट कर 2-2 लाख देने का किया ये ऐलान

पीएमओ ने ट्वीट कर कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के भरतपुर में सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए PMNRF से 2-2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि को मंजूरी दी. घायलों को 50-50 हजार रुपए देने की घोषणा की गई है.

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

 

गुजरात के सीएम ने 4-4 लाख देने की घोषणा की

गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख और घायलों को 50,000 रुपए की मदद का ऐलान किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा- ‘राजस्थान में सड़क दुर्घटना की दुखद घटना में जान गंवाने वाले गुजरात के प्रत्येक तीर्थयात्री के परिवार को  4 लाख रुपए और घायलों को गुजरात सरकार द्वारा 50,000 रुपये प्रदान किए जाएंगे. दुःख की इस घड़ी में राज्य सरकार मृतकों और घायल तीर्थयात्रियों के परिजनों के साथ खड़ी है.

 

सीएम गहलोत ने जताया दुख

हादसे पर ट्वीट कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा- ‘भरतपुर में गुजरात से धार्मिक यात्रा आए श्रद्धालुओं की बस और ट्रेलर की टक्कर में 11 लोगों की मृत्यु अत्यंत दुखद है। पुलिस-प्रशासन मौके पर है एवं घायलों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है। मैं ईश्वर से सभी दिवंगतजनों की आत्मा की शांति एवं परिजनों को हिम्मत देने की प्रार्थना करता हूं। ईश्वर सभी घायलों को जल्द स्वस्थ करें।’

यहा भी पढ़ें:

पाली: 3 बच्चों की मां को पति ने दोस्तों के सामने पेश किया, प्राइवेट पार्ट में मिर्ची-फेविकोल डाला

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT