राजस्थान-गुजरात बॉर्डर पर 3 राहगीरों पर पुलिस को हुआ शक तो तीनों को पकड़ा, बैग से निकला ऐसा सामान जानकर उड़ जाएंगे होश!

Satish Sharma

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान-गुजरात बॉर्डर पर पुलिस को चकमा देने वाले 3 राहगीर को धर दबोचा गया. पैदल जा रहे ये तीनों आदमी बैग में लाखों के सोने और कैश लेकर जा रहा था. लेकिन पुलिस ने इस व्यक्ति को पकड़ लिया. यह कार्रवाई राजस्थान की सीमा से लगते रतनपुर बॉर्डर पर डुंगरपुर की बिछीवाड़ा पुलिस ने की है. जहां पैदल जा रहा यह राहगीर बैग में 70 लाख के सोने के जेवरात और 26 लाख 9 हजार 740 नगद लेकर जा रहा था. लोकसभा चुनाव के बाद अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है. पुलिस ने सोना और कैश के साथ 3 लोगों को गिरफ्तार किया है.

बिछीवाड़ा पुलिस के थानाधिकारी कैलाश सोनी ने बताया की आज सुबह नेशनल हाईवे 48 पर नाकाबंदी की जा रही थी. जिसमें मुखबिर की सूचना पर वाहनों की तलाशी ली जा रही थी. तभी तीन व्यक्ति वाहन से उतरकर चुपचाप पैदल जा रहे थे. तीनों व्यक्ति के कंधे पर काले बैग लटके हुए थे. 

 

 

बैग के अंदर अलग-अलग पैकेट में रखे गए थे नोटों के बंडल 

पुलिस ने उन्हें रोककर बैंग चेक किया तो बैंग के अंदर अलग-अलग पैकेंट बनाकर नोटों के बंडल और सोने के जेवरात थे. पुलिस पूछताछ में आरोपी  संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाए. जिसके बाद तीनों को गिरफ्तार कर थाने ले जाया गया. इन आरोपियों की पहचान नरेंद्रकुमार जोगसन पुत्र गोंगाराम मेघवाल (22), मुकेश पुत्र गणेशराम मेघवाल (30) और चंदुलाल पुत्र जैसाजी सैन (53) के तौर पर हुई. नरेंद्र जोगसन के बैग से 141.05 ग्राम सोने के जेवरात, सोने के टुकड़े और एक लाख दो हजार 6 रुपए नगद मिले. मुकेश मेघवाल के बैग से 302 ग्राम सोना और तीन लाख नौ हजार चार सौ रुपए, जबकि चंदूलाल सैन के बैग से 519 ग्राम सोने के जेवरात, सोने के टुकड़े और 21 लाख से ज्यादा रुपए मिले. तीनों आरोपियों के पास ना तो किसी तरह के दस्तावेज थे और ना ही बिल, जिसके बाद बीएनएसएस की धारा 106 के तहत गिरफ्तार कर जब्ती की कार्रवाई की गई. 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT