जमीन के पट्टे के लिए 3 लाख की डिमांड, कर्मचारी के मार्फत अधिकारी ने ली रिश्वत, दोनों गिरफ्तार

Devi Singh

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajsamand News: राजसमंद में नगर पालिका अधिकारी और कर्मचारी को एसीबी ने ट्रेप किया. अधिकारी को रंग हाथ पकड़ने के साथ ही गाड़ी से भी कैश बरामद किया. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी कृष्ण गोपाल माली और वरिष्ठ लिपिक बलवंत सिंह राठौड़ को 2 लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. एसीबी को कृष्ण गोपाल माली के पास से 40 हजार और उसकी गाड़ी में 1 लाख रुपए नकद बरामद हुए. जिसका अधिशासी अधिकारी कृष्ण गोपाल माली कोई जवाब नहीं दे पाया.

एसीबी के उप अधीक्षक अनूप सिंह ने बताया कि परिवादी तुलीराम ने आमेट में जमीन ली, जिसके पट्टे भी उसने ले लिए थे, लेकिन नगरपालिका की ओर से उसका ले आउट प्लान जारी नहीं किया था. लेआउट प्लान लेने के लिए नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी कृष्ण गोपाल माली और यूडीसी बलवंत सिंह राठौड़ 3 लाख रुपए की मांग कर रहे थे. एसीबी ने शिकायत शिकायत का सत्यापन किया.

मंगलवार को परिवादी तुलीराम शाम को 2 लाख रुपए देने के लिए नगरपालिका पहुंचा और कृष्ण गोपाल माली के लिए 2 लाख रुपए की राशि बलवंत सिंह राठौड़ को सौंपी. इसी दौरान एसीबी ने रंगे हाथों बलवंत सिंह राठौड़ और अधिशासी अधिकारी कृष्ण गोपाल माली को गिरफ्तार कर लिया. जब एसीबी ने कृष्ण गोपाल माली की तलाशी ली तो नगद बरामद हुए. एसीबी ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. एसीबी का कहना है कि इस मामले में जांच की जा रही है. जांच के बाद कई और बड़े खुलासे हो सकते हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

अजमेर: पुलिस चौकी के बाहर दिन दहाड़े महिला के सीने में मारा चाकू, देखते रह गए लोग

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT