Alwar: ससुराल में हुई बेइज्जती को बर्दाश्त नहीं कर पाया बैंककर्मी? उठा लिया कठोर कदम

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

तस्वीर: AI से.
social share
google news

अलवर शहर में 200 फीट रोड कॉलोनी में रहने वाले एक बैंककर्मी ने ऐसा कदम उठा लिया जिससे इलाके का हर कोई सन्न है. बताया जा रहा है कि गृह क्लेश के चलते युवक ने अपनी जीवन लीला खत्म कर ली. दरअसल दो साल पहले युवक की पत्नी उसे छोड़कर मायके चली गई थी. उसको लेने के लिए जब वो ससुराल गया, तो ससुराल पक्ष के लोगों ने उसे धक्के मार कर घर से बाहर निकाल दिया. इस घटना से मृतक मानसिक अवसाद में था.

अलवर शहर के वैशाली नगर थाना क्षेत्र के 200 फीट रोड स्थित दयानंद नगर निवासी 25 वर्षीय मोहित चतुर्वेदी पुत्र हरिओम चतुर्वेदी का 7 साल पहले विवाह हुआ था. मोहित के 5 साल की बेटी है. घरेलू कलह के चलते पत्नी 2 साल पहले घर छोड़कर अपने मायके चली गई थी. मोहित की बेटी भी अपनी मां के साथ रहती है. कुछ समय बाद पत्नी ने मोहित के खिलाफ दहेज मांगने व प्रताड़ित करने का मामला दर्ज करा दिया. 

पत्नी पर आरोप- कर रही ये डिमांड

मोहित के भाई ने बताया कि उसकी पत्नी बेटी के नाम एक प्लॉट करने और 5 लाख रुपए देने की मांग कर रही थी. इसके लिए मोहित को प्रताड़ित करती थी. आए दिन उसको गंदे व गलत मैसेज करती थी. फोन पर भी कई तरह की धमकी देती थी. पूरे परिवार को फंसा कर जेल में बंद करने की बात कहती थी. जिसके चलते मोहित हमेशा डिप्रेशन में रहता था व मानसिक रूप से परेशान चल रहा था. 

बेटी को लेकर परेशान था मृतक

राहुल ने बताया कि मोहित बेटी को लेकर मानसिक रूप से परेशान था. वो कुछ दिन पहले ससुराल भी गया था. वहां से ससुर ने उसे धक्के मारकर घर से निकाल दिया था. इसलिए मोहित ने मानसिक रूप से परेशान होकर बुधवार को घर में ही फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. मोहित एक निजी बैंक में कार्यरत था. परिजनों ने मामले की सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव अपने कब्जे में ले लिया. वैशाली नगर थाना पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया. मोहित के परिजनों द्वारा मामले की लिखित शिकायत पुलिस को दी है. पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT