Alwar: नई-नवेली पत्नी से दूर रहता था पति, नहीं छूने देता था अपना फोन, फिर हुई अनहोनी

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

Alwar: नई-नवेली पत्नी से दूर रहता था पति, नहीं छूने देता था अपना फोन, फिर हुई अनहोनी
social share
google news

अलवर में एक विवाहिता ने वो कर दिया जिसे सुनकर उसके मायके के लोग बेसुध हो गए. विवाहिता की एक महीने पहले शादी हुई थी. उसके नाना ने पति पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया. उसने कहा कि पति का कहीं और चक्कर था. इसलिए वो पत्नी को अपना फोन नहीं छूने देता था. साथ ही रात-रात भर घर से गायब रहता था. पत्नी जब भी उससे कोई सवाल करती तो पति उसे मायके भेजने और छोड़ने की धमकी देता था. साथ ही दहेज में कार नहीं लाने को लेकर उसको परेशान करता था. ऐसे में डिप्रेशन में आकर विवाहिता ने आत्महत्या कर ली. 

तिजारा फाटक के पास गणपति विहार में रहने वाली सोनम की शादी एक महीने पहले मनोज कुमार नाम की युवक से हुई. सोनम के परिजनों ने शादी में सभी जरूरी सामान, जेवरात कपड़े दिए. मनोज पेशे से कंपाउंडर है जबकि सोनम भी नर्सिंग की पढ़ाई कर रही थी. वो बीएससी नर्सिंग फाइनल ईयर की छात्रा थी. मनोज बिहार की अस्पताल में नौकरी करता था. 

शादी के बाद पति ले गया बिहार

शादी के बाद वो सोनम को भी अपने साथ बिहार ले गया. सोनम के नाना अमीलाल ने बताया कि मनोज सोनम को प्रताड़ित करता था. उसपर शक करता था. उसके फोन को चेक करता था. घर पर भी परिवार जनों से फोन पर बात नहीं करने देता था. साथ ही अपना फोन सोनम को कभी नहीं छूने देता था. मनोज रात-रात भर घर से बाहर रहता था. सोनम जब इस बारे में उससे सवाल करती थी तो वो उसे मायके में छोड़ने व शादी तोड़ने की धमकी देता था.  

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

फोन पर भी करने लगा परेशान

मृतका के नाना का आरोप है कि मनोज सोनम के साथ मारपीट भी करता था. इसके चलते वो डिप्रेशन में आ गई. इस पर मनोज सोनम को अलवर छोड़कर चला गया. इसके बाद भी फोन पर वो उसे लगातार परेशान कर रहा था. मनोज दहेज में कर की डिमांड करने लगा. सोनम के नाना ने बताया कि वो पहले से मनोज के भाई को जानते थे. इसलिए उन्होंने सोनम की शादी की थी. घटना से पहले सोनम ने अपने नाना को फोन किया व बताया कि वो अपने कॉलेज जा रही है और कुछ समय बाद उनको सूचना मिली कि सोनम ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली.

लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया. सोनम के पास मिले फोन की मदद से परिजनों को घटना की जानकारी दी. परिजन अस्पताल पहुंचे. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिया. वहीं परिजनों की शिकायत के आधार पर मनोज के खिलाफ एफआईआर दर्ज करते हुए मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT