अलवरः ऊंट की तस्करी करते 3 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने जब रोकी गाड़ी तो उड़ गए होश

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Camel Smuggling: रेगिस्तान के जहाज ऊंट की तस्करी (Camel Smuggling) करते हुए तीन तस्करों को अलवर (alwar news) पुलिस ने गिरफ्तार किया है. तीनों तस्कर एक पिकअप गाड़ी में तीन ऊंट जयपुर से हरियाणा लेकर जा रहे थे. तस्करों ने पुलिस से बचने के लिए तीनों ऊंट के हाथ-पैर व मुंह पर रस्सी बांध रखा था. पुलिस ने गाड़ी को चेक किया तो पुलिस कर्मियों के भी होश उड़ गए. उन्होंने तुरंत तीनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की टीम अब तस्करों से पूछताछ कर रही है. दरअसल, राजस्थान से हरियाणा जाने का सबसे आसान व सुरक्षित रास्ता अलवर को माना जाता है. इसीलिए अलवर के रास्ते खुलेआम गायों की तस्करी होती है. वहीं, सर्दी के मौसम में कोहरे का फायदा उठाकर तस्कर ऊंट की भी खुलेआम तस्करी कर रहे हैं.

अलवर की वैशाली नगर थाना पुलिस को ऊंट की तस्करी की सूचना मिली. इसके बाद पुलिस टीम ने रामगढ़ मोड़ के पास दिवाकरी में एक पिकअप गाड़ी को रोककर उसको चैक किया. पिकअप में तीन ऊंट थे. तस्करों ने तीनों ऊंट के हाथ पैर बांध रखे थे. साथ ही मुंह को भी रस्सी से बांध रखा था. जिससे बाहर कोई आवाज नहीं आ सके.

पुलिस ने ऐसे की कार्रवाई

पुलिस टीम ने गाड़ी में मौजूद तस्कर व ड्राइवर मुबीन खान, तोफिक खान व मुन्ना खान निवासी फिरोजपुर झिरका को गिरफ्तार किया. पुलिस ने उनसे ऊंटों से संबंधित दस्तावेज मांगे, लेकिन उनके पास कोई पेपर नहीं थे. इसके बाद पुलिस ने तीनों ऊंटों को आजाद करवाया। पुलिस टीम पिकअप गाड़ी को लेकर थाने पहुंची. ऊंट को अभी गौशाला में भिजवाया गया है.

इन धाराओं में दर्ज हुआ केस

वैशाली नगर थाने के इंस्पेक्टर गुरु दत्त सैनी ने कहा कि मामले में जांच पड़ताल की जा रही है. अभी तक की पूछताछ में पता चला है कि तीनों तस्कर जयपुर से ऊंट को लेकर हरियाणा जा रहे थे. इन्होंने जयपुर से ऊंट को खरीदा था. इनके खिलाफ क्रूरता अधिनियम, जानवरों की तस्करी सहित विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है. साथ ही इन तस्करों के अन्य साथियों को भी गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है. इसके अलावा तस्करों का पुराना रिकॉर्ड भी तलाशा जा रहा है.

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ेंः इस छोटी सी गलती से दो मंजिला मकान ताश के पत्तों की तरह बिखरा, देखें LIVE Video

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT