बैंक मैनेजर ने हिस्ट्रीशीटर के साथ मिलकर किया कुछ ऐसा खेल कि पुलिस के भी उड़ गए होश, जानें पूरा मामला

ADVERTISEMENT

बैंक मैनेजर ने हिस्ट्रीशीटर के साथ मिलकर किया कुछ ऐसा कि पुलिस के उड़ गए होश, जानें पूरा मामला
बैंक मैनेजर ने हिस्ट्रीशीटर के साथ मिलकर किया कुछ ऐसा कि पुलिस के उड़ गए होश, जानें पूरा मामला
social share
google news

Bank Fraud in Rajasthan: राजस्थान के प्रतापगढ़ (pratapgarh) जिले के एक नामी प्राइवेट बैंक के मैनेजर ने ऐसा कारनामा किया है कि सच्चाई जानकर पुलिस के भी होश उड़ गए. बैंक मैनेजर ने हिस्ट्रीशीटर के साथ मिलकर पैसों के गबन का खेल खेला जिसकी कहानी जानकर हर कोई दंग है. 2.50 करोड़ रुपए के गबन मामले में पुलिस ने शनिवार को 62 बैंक खातों को फ्रीज करवाया. साथ ही पुलिस ने यह भी बताया कि कैसे यह फर्जीवाड़ा हुआ?

प्रतापगढ़ एसपी अमित कुमार ने बताया, ”धरियावद में ICICI बैंक में हुए 2.50 करोड़ रुपये के बैंक घोटाले का पर्दाफाश कर बैंक मैनेजर प्रशांत काबरा (32) व उदयपुर के हिस्ट्रीशीटर रहे जालम चन्द जैन (72) को गिरफ्तार किया गया है.”

पुलिस ने बताया कैसे हुआ ये फर्जीवाड़ा?

पुलिस ने बताया कि ये पूरा खेल बैंक के टारगेट को पूरा करने के लिए किया गया. आरोपियों ने फर्जी FD अकाउंट खोले और पुराने ग्राहकों के खातों से रुपए इनमें ट्रांसफर कर दिए. बैंक खाता धारकों के अलावा भी कुछ अन्य खातों पर भी उन्होंने ओवर ड्राफ्ट (OD) अकाउंट बनाये और बैंक मैनेजर द्वारा कई खातों में गलत मोबाइल नम्बर अपडेट किये गये. इस वजह से ओवर ड्राफ्ट (OD) अकाउंट खुलने व उस खाते से किये जा रहे ट्रांजेक्शन की जानकारी खाता धारक को नहीं मिल पाती थी. खाता धारकों की एफडी और केसीसी पर ओवर ड्राफ्ट बनाकर बैंक मैनेजर ने अपनी पत्नी दीपिका काबरा, जालमचंद जैन, उसकी पत्नी मंजुला जैन, बेटे राकेश जैन और उसकी फर्म पूजा कंस्ट्रक्शन समेत अन्य खातों में लाखों रुपये हस्तांतरित कर लिए. गबन की गई कुल राशि करीब 2.5 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

गबन के पैसों से खरीद लिया फार्म हाउस

पुलिस के अनुसार, गबन की राशि से हिस्ट्रीशीटर ने उदयपुर-नाथद्वारा रोड पर एक फार्म हाउस खरीदा है. मामला का खुलासा उस समय हुआ जब बैंक के एक कस्टमर के खाते से 4 फरवरी को 32 लाख रुपये निकाल लिये गये. बाद में जब बैंक के अन्य खातों की जांच की गई तो बड़े घोटाले का पर्दाफाश हो गया. मामला सामने आने के बाद बैंक अधिकारियों ने बैंक मैनेजर प्रशांत काबरा के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज करवाया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जालमचंद पर 19 से ज्यादा केस दर्ज

जालमचंद जैन उदयपुर का कुख्यात हिस्ट्रीशीटर है और उस पर 19 से ज्यादा संगीन आपराधिक मामलों में मुकदमे दर्ज हैं. फिलहाल पुलिस रिमांड पर चल रहे बैंक मैनेजर प्रशांत काबरा और जालमचंद जैन से पूछताछ में जुटी हुई है. बताया जा रहा है कि दोनों से पूछताछ में घोटाले से जुड़ी कई और महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल हो सकती हैं.

यह भी पढ़ें:

Love मैरिज का अंत, पति के शव के पास बैठने वाली पत्नी की सामने आई ये कहानी!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT