Barmer: महिला को अर्धनग्न कर सरेआम घुमाया, वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने 2 महिलाओं को किया डिटेन, सामने आई वजह!

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

Barmer: महिला को अर्धनग्न कर सरेआम घुमाया, वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने 2 महिलाओं को किया डिटेन, सामने आई वजह
Barmer: महिला को अर्धनग्न कर सरेआम घुमाया, वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने 2 महिलाओं को किया डिटेन, सामने आई वजह
social share
google news

Barmer: राजस्थान के बालोतरा में महिला को अर्धनग्न कर सरेआम घुमाने का मामला सामने आया है. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और एसआईटी का गठन कर पीड़िता की काउंसलिंग करवाई. वीडियो के महिला गिड़गिड़ाते हुए छोड़ने की बात कह रही है. लेकिन, एक महिला उसकी चोटी पकड़कर खींचते नजर आ रही है. इस शर्मनाक मामले में जहां महिला सुरक्षा की पोल खोलकर रख दी हैं. वहीं पुलिस ने अब तक 2 महिलाओं को डिटेन कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. घटना बाड़मेर से अलग हुए बालोतरा जिले के समदड़ी थाना इलाके के एक गांव की है.

जानकारी के मुताबिक यह वीडियो दो दिन पहले शुक्रवार दोपहर का है. जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाड़मेर में चुनावी शंखनाद सभा के दौरान महिलाओं को संबल देने की बात कर रहे थे. उसी वक्त एक महिला को अर्धनग्न कर घुमाया जा रहा था और पीड़िता आरोपी महिलाओं से छोड़ देने की बात कहते हुआ गिड़गिड़ा रही थी. 

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

वीडियो में एक महिला अर्धनग्न अवस्था में एक महिला को बाल खींचकर (चोटी को खींचते हुए) के जा रही है और कह रही है कि 'तेरे बाप (पिता) को फोन करके बुलाऊं'. ऐसा कहते हुए महिला पीड़िता की चोटी खींचकर जमीन पर गिरा देती है और फिर से उसकी चोटी पकड़कर घसीटकर आगे ले जाने लगती है. वीडियो में साफ नजर आ रहा कि पीड़ित महिला रहम की भीख मागंते हुए छोड़ देने का कहकर गिड़गिड़ा रही है. 14 सेकंड के इस वीडियो में सड़क पर से नौजवान बाइक पर जा रहे हैं और कोई आरोपी महिला को रोकने की कोशिश भी नहीं कर रहा. संभवतः पीछे से किसी महिला ने पीड़िता और आरोपी महिला का वीडियो बना लिया. जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. चुनावी सरगर्मियों के बीच इस तरह का वीडियो संज्ञान में आने के बाद पुलिस के हाथ पांव फूल गए है. पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्यवाई करते हुए दो महिलाओं को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जांच में जुटी पुलिस

पूरे घटनाक्रम को लेकर बालोतरा एसपी कुंदन कंवरिया का कहना है कि वीडियो संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने एसआईटी का गठन कर दो महिला आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. वहीं महिला काउंसलर से पीड़िता की काउंसलिंग करवाई जा रही है. वीडियो समदड़ी थाना इलाके के एक गांव का है. घटना की गंभीरता को देखते हुए आरपीएस नीरज शर्मा और सिवाना सीओ के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर पड़ताल शुरू कर दी गौ है. आखिर इस घटना के पीछे वजह क्या रही, पुलिस इसकी जांच कर रही है.

प्रारंभिक जांच में अफेयर की बात आई सामने

पुलिस की प्रारंभिक जांचवमे सामने आया है कि पीड़ित महिला का एक शादीशुदा युवक के साथ अफेयर चल रहा था. बताया जा रहा है कि शादीशुदा युवक की पत्नी और परिवार के लोगों को जब इस बात की भनक लगी तो उसकी प्रेमिका को अर्धनग्न कर सरेआम घुमाया गया. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि मीडिया या कोई अन्य लोग सोशल मीडिया पर घटनाक्रम का वीडियो शेयर ना करें. अगर, इस एडवाइजरी की पालना नहीं की जाती है तो आरोपियों के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाई की जाएगी. फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी है.
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT