बाड़मेर: रोजाना महिला को भेजता था गंदे-गंदे मैसेज, पुलिस ने यूं जाल बिछाकर किया ट्रैप, शातिर निकला शख्स

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

बाड़मेर: रोजाना महिला को भेजता था गंदे-गंदे मैसेज, पुलिस ने यूं जाल बिछाकर किया ट्रैप, शातिर निकला शख्स
बाड़मेर: रोजाना महिला को भेजता था गंदे-गंदे मैसेज, पुलिस ने यूं जाल बिछाकर किया ट्रैप, शातिर निकला शख्स
social share
google news

Barmer: बाड़मेर में रेलवे की महिला कर्मचारी को टेक्स्ट मैसेज के जरिए अश्लील मैसेज भेजने और यौन संबंध बनाने के लिए दुष्प्रेरित करने के मामले में बाड़मेर की जीआरपी पुलिस ने 36 साल के आरोपी चैनसिंह को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस का कहना है कि आरोपी फर्जी सिम कार्ड्स का उपयोग करके महिलाओं को अश्लील टेक्स्ट मैसेज करता था और उन्हें शारीरिक संबंध बनाने के लिए परेशान करता था. आखिरकार, जीआरपी पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है.

दरअसल, बाड़मेर की जीआरपी पुलिस को एक रेलवे की महिला कर्मचारी ने रिपोर्ट पेश कर बताया था कि उसे अलग-अलग सिम कार्ड से अश्लील टेक्स्ट मैसेज और कॉल आ रहे हैं. इसमें युवक अश्लील बातें करता है और अवैध संबंध बनाने के लिए प्रलोभन देते हुए कभी सोने की अंगूठी तो कभी हजारों रुपए देने की बात करता है. पति के फोन करने पर पति को मेरे बारे में बेवजह गलत जानकारी देता है. इन नंबर से हम परेशान हैं और हमारे गृहस्थ जीवन में इसका प्रभाव पड़ रहा है.

नंबर की ट्रेसिंग करने पर भी नहीं पकड़ा गया

बाड़मेर जीआरपी थानाधिकारी श्रवणलाल के मुताबिक पीड़िता की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की. जीआरपी एसपी पूजा अवाना और डिप्टी गौतम जैन के निर्देशन में टीम गठित कर आरोपी के नंबर की ट्रेसिंग की. लेकिन, आरोपी पकड़ में नहीं आया. क्योंकि बिना हुलिए के किसी की धरपकड़ करना पुलिस के लिए आसान नहीं था.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

महिला पुलिसकर्मी का लिया सहयोग

पुलिस के अनुसार आरोपी के मोबाइल नंबर ट्रेसिंग में दर्जनों महिलाओं के नंबर सामने आए हैं. पुलिस ने कई महिलाओं से संपर्क भी किया है. लेकिन, लोक लाज के भय से किसी महिला ने मामला दर्ज नहीं करवाया. आरोपी महिलाओं को झांसे में लेकर अवैध संबंध बनाने की फिराक में था, ऐसा जांच ने पाया गया. ऐसे में आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस ने महिला पुलिसकर्मी का सहयोग लेकर उसे पकड़ने का जाल बिछाया. लगातार महिला पुलिसकर्मी से उसकी बात करवाई. इसके बाद आरोपी की पहचान को आइडेंटिफाई किया गया. जिसके बाद पुलिस ने शिव थाना क्षेत्र के जालीला गांव निवासी आरोपी चैनसिंह को कड़ी मशक्कत के बाद जैसलमेर से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के कब्जे से पुलिस ने 2 मोबाइल और 2 सिमकार्ड जब्त किए. पुलिस का कहना है कि आरोपी ने अधिकतर सिम कार्ड दांतों से चबाकर फेंक डाले.

दर्जनों महिलाओं को किया परेशान

पुलिस के मुताबिक आरोपी रेलवे स्टेशन या भीड़भाड़ वाले इलाकों में बुजुर्ग महिलाओं की मदद करने के बहाने साथ में मौजूद युवा महिलाओं से जान पहचान बढ़ाकर नंबर ले लेता था. पुलिस के अनुसार दर्जन भर से अधिक महिलाओं को अश्लील टेक्स्ट मैसेज और कॉल करके परेशान किया है. किसी महिला को झांसे में लेकर आरोपी ने अवैध संबंध बनाए या नहीं ? पुलिस इस बारे में आरोपी से पूछताछ कर रही है. लोक लाज के डर से अधिकतर महिलाएं सिर्फ अश्लील टेक्स्ट मैसेज और अश्लील कॉल आने का ही दावा कर रही है. लेकिन, आरोपी बहुत चालाक प्रवृति का है. दर्ज मामले में पुलिस आरोपी से अलग-अलग पहलू पर पूछताछ कर रही है.

ADVERTISEMENT

आरोपी स्पा सेंटर जाने का शौक, थानों ने चोरी के मामले दर्ज

पुलिस का कहना है कि आरोपी के खिलाफ जिले के अलग-अलग थानों में चोरी के 7 प्रकरण दर्ज हैं. कई मंदिरों में भी आरोपी ने चोरी की है. चोरी कर चुराए गए रुपयों से आरोपी स्पा सेंटर जाने और शराब पीने का शौक रखता था. वहीं लोगों के मोबाइल चोरी कर उनकी सिम कार्ड को महिलाओं को कॉल और मैसेज करने के उपयोग में लेता था. अधिकतर सिम कार्ड मजदूर वर्ग के लोगों के हैं. पुलिस ने उन मजदूरों से भी पूछताछ कर बयान कलमबद्ध किए हैं.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT