राजस्थान के बहुचर्चित इंस्पेक्टर-कांस्टेबल हत्याकांड में बड़ा फैसला, 7 लोगों को आजीवन कारावास की सजा

Rakesh Gurjar

ADVERTISEMENT

राजस्थान के बहुचर्चित इंस्पेक्टर-कांस्टेबल हत्याकांड में बड़ा फैसला, 7 लोगों को आजीवन कारावास की सजा
राजस्थान के बहुचर्चित इंस्पेक्टर-कांस्टेबल हत्याकांड में बड़ा फैसला, 7 लोगों को आजीवन कारावास की सजा
social share
google news

Inspector And Constable Murder Case: राजस्थान (Rajasthan News) के बहुचर्चित पुलिस इंस्पेक्टर व कांस्टेबल हत्याकांड में कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए 7 लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. यह हत्याकांड साल 2018 में सीकर जिले में हुआ जिसके दर्द से पूरा प्रदेश कांप उठा था. बदमाशों ने मुठभेड़ में पुलिस इंस्पेक्टर मुकेश कानूनगो व कांस्टेबल रामप्रकाश की हत्या कर दी थी. इस मामले में कोर्ट ने 11 आरोपियों को बरी कर दिया जबकि 2 अभी भी फरार हैं.

साल 2018 में हुए इस जघन्य कांड से उस समय पूरा पुलिस प्रशासन सदमे में आ गया था. एसओजी और पुलिस खाना-पीना भूल गई और एकजुटता दिखाकर मुस्तैदी से बदमाशों को मुंबई, पूना सहित अलग-अलग जगहों से पकड़ लिया गया. डीआईजी से लेकर तमाम बड़े अधिकरीयों ने मामले में जल्द फैसला दिलवाने की कोशिश की. इसी का परिणाम है कि इस हत्याकांड के किसी भी मुख्य आरोपी की जमानत नहीं हुई.

अपर जिला एवं सेशन कोर्ट के न्यायधीश अमित गोयल ने फैसला सुनााते हुए हत्याकांड में शामिल बदमाश अजय चौधरी, जगदीप धनकड़, दिनेश उर्फ लारा, ओमप्रकाश उर्फ ओपी, रामपाल, अनुज उर्फ छोटा पांडया उर्फ लोडया व आमीर को आजीवन कारावास जबकि 11 आरोपियों को बरी कर दिया. वहीं मामले में 2 अरोपी अभी भी फरार हैं. सरकारी वकील पीपी रामचन्द्र महिचा ने पैरवी की जबकि केस ऑफिसर हाईकोर्ट से नियुक्त नॉडल फतेहपुर डीवाईएसपी राजेश विधार्थी ने गवाह पेश किए.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

फैसला आने के बाद सर्किल पुलिस ने किया पैदल मार्च
अपर जिला एवं सेशन कोर्ट से लेकर कोतवाली थाने तक सर्किल के पुलिस जवानों ने डीवाईसपी राजेश विधार्थी, राजगढ़ डिप्टी इस्लाम खां, कोतवाल गुर भुपेन्द्र, सदर एसएचओ केके धनकड़ समेत सदर, कोतवाली के जवानों ने पैदल मार्च निकाला. इस दौरान जवानों ने फतेहपुर थानाधिकारी मुकेश कानूनगो व सिपाही रामप्रकाश की फोटो पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि भी दी.

यह है पूरा मामला
अक्टबूर 2018 में सीकर के फतेहपुर शेखावाटी कोतवाली थाना प्रभारी मुकेश कानूनगो को वांटेड बदमाश अजय चौधरी व उसकी गैंग के फतेहपुर में होने की सूचना मिली. इस पर थानाप्रभारी मुकेश कानूनगो ने कांस्टेबल रामप्रकाश व दो अन्य सिपाहियों के साथ बदमाशों काे ट्रैस किया. कुछ समय बाद दोनों का आमना सामना हो गया. बदमाश अजय चौधरी ने फायरिंग शुरू कर दी जिसमें मुकेश कानूनगो के गले में और कांस्टेबल रामप्रकाश के सीने में गोली लगी. दोनों को सीकर के जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: धौलपुर: पति ही निकला पत्नी का हत्यारा, ससुर से थे अवैध संबंध, इसलिए बहू और बेटी का किया मर्डर? यूं खुली पोल

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT