अलवर गोकशी मामले में आरोपियों के घर पर चला बुलडोजर, 300 पुलिसकर्मी जिलेभर में दे रहे दबिश

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Alwar cow slaughter case: अलवर में गो तस्करी व गोकशी के मामले में सरकार व पुलिस ने बुलडोजर एक्शन शुरू कर दिया है. मामले में संलिप्त लोगों के घरों पर बुलडोजर चलाया गया और 300 पुलिसकर्मी आरोपियों को पकड़ने के लिए पूरे जिले में दबिश दे रहे हैं. इस दौरान पुलिस ने 35 से ज्यादा लोगों को हिरासत में ले लिया है जिनसे लगातार पूछताछ की जा रही है.

दरअसल, अलवर के किशनगढ़बास क्षेत्र के जंगलों में खुलेआम गायों को काटकर बीफ बेचने का मामला सामने आया है. जंगलों में बीफ की अवैध मंडी चल रही थी. हैरानी वाली बात ये है कि यहां आसपास के 40 गांवों में बीफ की होम डिलीवरी भी हो रही थी. इस पूरे मामले ने प्रदेश को हिलाकर रख दिया है.

 

 

CM भजनलाल के आदेश के बाद हुआ ऐक्शन

मामले में प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल के आदेश के बाद 38 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर किया गया. वहीं मामले में संलिप्त 4 पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया. प्रदेश सरकार में वन मंत्री संजय शर्मा भी मौके पर पहुंचे और 7 गोवंश को मुक्त करवाने के बाद गौशाला भेज दिया. इस दौरान उन्होंने एसडीएम विद्युत निगम में अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. साथ ही गो तस्करी में शामिल लोगों के अवैध निर्माण और बिजली चोरी करने वाले लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए. इसके बाद एसडीएम ने अधिकारियों के नेतृत्व में टीम बनाई और अवैध निर्माणों पर बुलडोजर चलाया गया. साथ ही अवैध बिजली के कनेक्शन भी काटे गए.

300 पुलिसर्मी जिलेभर में दे रहे दबिश

प्रशासन की टीम लगातार ऐसे लोगों को चिह्नित कर रही है जो गोकशी के मामले में शामिल है और सरकारी जमीन का दुरुपयोग कर रहे हैं. एसपी ने कहा कि 300 पुलिसकर्मी जिले के विभिन्न क्षेत्रों में दबिश दे रहे हैं और ऐसी जगहों को चिह्नित कर रहे हैं जहां बीफ बेचने का खेल चल रहा है. साथ ही अवैध तरह से सरकारी जमीन पर खेती करने वाले व निर्माण करने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई होगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

गोकशी करने वाले गांव छोड़कर फरार

एसपी ने कहा कि अभी तक 35 लोगों को हिरासत में लिया गया है लेकिन मुख्य आरोपी फरार हैं. सरकार की मंशा साफ है कि इस तरह की चीज बर्दाश्त नहीं की जाएगी. पुलिस के एक्शन में आने के बाद गो तस्कर व गोकशी करने वाले लोग गांव व घरों को छोड़कर फरार हो गए हैं. मामले को लेकर लोगों में हड़कंप मचा हुआ है और बड़ी संख्या में हिरासत में लिए गए लोगों के परिजन भी थाने के बाहर मौजूद हैं.

लंबे समय से चल रहा था पूरा खेल

अभी तक की जांच पड़ताल में सामने आया है कि गोकशी व गो तस्करी का यह पूरा खेल लंबे समय से चल रहा था. गहलोत सरकार के आला नेता व मंत्रियों को इन सब की जानकारी थी. उनके निर्देश के चलते प्रशासन द्वारा भी कभी कोई कार्रवाई नहीं की गई. अलवर के रामगढ़, गोविंदगढ़, तिजारा, भिवाड़ी समेत अन्य जगह भी इस तरह के खुलेआम खेल चल रहे हैं. लेकिन प्रशासन ने आज तक कोई ध्यान नहीं दिया.

ADVERTISEMENT

खैरथल व भिवाड़ी में लगाए गए नए एसपी

खैरथल व भिवाड़ी जिले में अनिल बेनीवाल को एसपी लगाया गया है. उन्हें दो पुलिस जिलों की जिम्मेदारी दी गई है. अनिल बेनीवाल ने चार्ज संभालते ही इस मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है. उन्होंने कहा कि वो 24 घंटे से लगातार इस मामले में लगे हुए हैं और पल-पल की अपडेट ले रहे हैं. आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT