बैंक को चूना लगाने में माहिर बंटी-बबली गिरफ्तार, इस तरह कर चुके हैं करोड़ों की हेराफेरी

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Jaipur News:देश के कई राज्यों में फेक डॉक्यूमेंट से फर्जी कंपनी बनाकर बैंकों को करोड़ों की चपत लगाने बंटी-बबली को जयपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मास्टरमाइंड दंपती पिछले 20 वर्षों से अलग-अलग राज्यों में रहकर बैंकों से ठगी कर चुके है. दोनों बंटी-बबली से पुलिस ने बड़ी संख्या में बैंक चैक बुक और क्रेडिट कार्ड भी बरामद की हैं.

दरअसल 15 दिसम्बर को एक्सिस बैंक राजस्थान के कंट्रोल यूनिट के रिजनल मैनेजर रितेश शर्मा ने सोडाला थाना पुलिस में रिपोर्ट दी कि एक व्यक्ति ने अपनी अलग-अलग आईडी से कई राज्यों में उनकी एक्सिस बैंक की ब्रांच से धोखाधड़ी की है, जिसमें आरोपी ने 4 लग्जरी कार और 10-10 लाख रुपए के 2 हाई वेल्यू क्रेडिट कार्ड को लेकर भुगतान नहीं किया. जिसके बाद पुलिस की जांच पड़ताल में सामने आई की बंटी-बबली स्टाइल में बैंकों से ठगी करने वाला यह एक शातिर दंपती है, जो महंगी कारों और लग्जरी लाइफ जीने के शौक में करीब 20 वर्षों से कई राज्यों में रुपए करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी कर चुके हैं.

जिसके बाद पुलिस ने लोकेशन के आधार पर दबिश देकर मूलरूप से उत्तरप्रदेश के मेरठ निवासी 48 वर्षीय आरोपी सुरेश नागर उर्फ सुरेश कुमार उर्फ अमित कुमार और उसकी 44 वर्षीय पत्नी संजू उर्फ अंजू सिंह को अरेस्ट किया है. दोनों शातिर बंटी बबली पहले फर्जी तरीके से फेक नाम-पते की आईडी तैयार करते और उसी आईडी से कंपनी बनाकर बैंक अकाउंट खोलकर करोड़ों का टर्न ओवर दिखाते थे. उसके बाद बैंक के केडिट कार्ड और फाइनेंस करवाए वाहनों को खुद-बुर्द कर देते थे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: जोधपुर गैस ब्लास्ट मामला: 11 बजे सर्व समाज की बड़ी बैठक, बेनीवाल ने किया समर्थन

सोडाला पुलिस ने आरोपी दंपति से 40 डेबिट कार्ड, विभिन्न बैंकों की 40 चेक बुक, 25 लाख रुपए तक की लिमिट के 21 हाई वेल्यू क्रेडिट कार्ड के साथ फर्जी खोली गई फर्मों की रबर मोहरे बरामद भी की है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: बच्चों को मिल रहा बेहद घटिया पोषाहार, SDM ने कहा- बंद करो, बच्चे बीमार होंगे

ADVERTISEMENT

    ADVERTISEMENT