धौलपुर: चंबल के बीहड़ से केशव गुर्जर गैंग का सफाया, कुख्यात डकैत शीशराम गुर्जर गिरफ्तार

Umesh Mishra

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Dholpur: धौलपुर पुलिस ने शनिवार को सोने का गुर्जा थाना इलाके में मुठभेड़ के बाद राजस्थान के टॉप 5 बदमाशों में शामिल डकैत शीशराम गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया. शीशराम की गिरफ्तारी होने के साथ ही केशव गुर्जर की गैंग का चंबल के बीहड़ों से खात्मा हो गया है. डकैत केशव गुर्जर के सगा भाई शीशराम गुर्जर पर एडीजी अपराध शाखा जयपुर द्वारा 25 हजार रुपए का इनाम घोषित था. चंबल के बीहड़ो में डकैत केशव गुर्जर की गैंग का खात्मा करने के लिए धौलपुर पुलिस पिछले 6 दिनों से सर्चिंग अभियान चला रही थी. पहले दिन 30 जनवरी को हुई मुठभेड़ में पुलिस ने डकैत केशव गुर्जर के पैर में गोली मारकर उसे गिरफ्तार कर लिया था. जिसके अगले ही दिन 31 जनवरी को बाडी सदर के मुंडपुरा के जंगलों से पुलिस ने मुठभेड़ के बाद भागे डकैत नरेश गुर्जर और बंटी पंडित को गिरफ्तार कर लिया था.

30 जनवरी को हुई मुठभेड के बाद पुलिस केशव और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर चुकी थी. जबकि केशव का सगा भाई शीशराम गुर्जर और छोटू गुर्जर फरार चल रहा था. पुलिस ने आज शनिवार को मुठभेड़ के दौरान डकैत शीशराम के साथ उसके साथी छोटू गुर्जर को पुलिस ने सोने का गुर्जा थाना इलाके के पीली कछार के पास से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने दोनों के पास से 306 बोर और 315 बोर की बंदूक बरामद की है. एसपी धर्मेंद्र सिंह यादव के मुताबिक डांग क्षेत्र में पत्थरों के बने मकानों की सर्चिंग करने के साथ ही पुलिस ने डकैत शीशराम की तलाश में कई जगह पर दबिश दी.

30 जनवरी को मुठभेड़ में केशव गुर्जर को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने अगले ही दिन उसके भाई नरेश गुर्जर और साथी बंटी पंडित को गिरफ्तार कर लिया था. डकैत केशव गुर्जर के साथ पुलिस की हुई मुठभेड़ में शामिल केशव का भाई शीशराम 30 जनवरी को मौके से फरार हो गया था. जिसको पकड़ने के लिए शुक्रवार की देर रात को एसपी धर्मेंद्र सिंह यादव के साथ क्यूआरटी, बाड़ी सीओ मनीष कुमार शर्मा के साथ अन्य पुलिस की टीम लगातार सर्चिंग ऑपरेशन चला रही थी. पकड़े गए डकैत शीशराम पर करीब एक दर्जन अपराधिक प्रकरण दर्ज हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

क्या सीबीआई करेगी अब पेपर लीक की जांच, जानें क्या है पीएम मोदी की अगली रणनीति

डकैत शीशराम ने अपने भाई केशव की गैंग में शामिल होकर साल 2018 में भरतपुर जिले के बयाना थाना इलाके के गाजीपुर में दुर्गा स्टोन क्रेशर पर कर्मचारियों से मारपीट कर उनके मोबाइल और नगदी छीन कर फरार हो गया था. इसके बाद 11 नवंबर 2019 को बसई डांग थाना इलाके के सुखसिंह का पुरा गांव में सरपंच के चुनाव में एक युवक पर जानलेवा हमला किया था और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी.

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

साल 2020 मुखबिरी के शक में एक चरवाहे की बेरहमी से मारपीट की थी. 26 अक्टूबर 2020 को डकैत केशव गुर्जर और उसके भाई शीशराम गुर्जर की पुलिस से मुठभेड़ हुई थी. मुठभेड़ के दौरान डकैत गिरोह ने पुलिस पर फायरिंग कर दी और पुलिस कांस्टेबल अवधेश के पेट में गोली लग गई थी. जिसके बाद डकैत गिरोह मौके से फरार हो गया था. पुलिस ने बदमाश रेख सिंह और रंजीत को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया था. साथ ही डकैतों को खाद्य सामग्री देने गई एक महिला को भी पुलिस ने पकड़ लिया था.

हॉस्टल लिफ्ट ने छीन ली छात्र की जिंदगी, देखें खौफनाक वीडियो

इसके बाद 28 दिसंबर 2020 को बाड़ी उपखंड के पगुली जीएसएस पर चल रहे निर्माण कार्य को रोकने के लिए डकैत शीशराम गुर्जर ने अपने भाई केशव के साथ रंगदारी मांगने पहुंच गया था. जहां पहले से मौजूद पुलिस की उससे मुठभेड़ हो गई थी और मुठभेड़ में शीशराम और उसका भाई गोली लगने से घायल हो गए थे. मुठभेड़ के दौरान डकैत अंधेरे का फायदा उठा कर भाग निकले. डकैत शीशराम से तीसरी मुठभेड़ 21 मार्च 2022 को पीली कछार में पुलिस के साथ हुई थी. जहां से भी शीशराम बच निकला था.

तत्कालीन एसपी केसर सिंह शेखावत ने बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा की हत्या की साजिश रचने को लेकर डकैत केशव के भाई गब्बर और उसके तीन साथियों को गिरफ्तार किया था. सैंपऊ थाना क्षेत्र में ईंट भट्टा संचालकों द्वारा रंगदारी नहीं देने के बाद डकैत शीशराम और बंटी पंडित ने ईंट भट्टों पर पहुंचकर मजदूरों की बेरहमी से पिटाई की थी. पिछले 6 महीने में एसपी धर्मेंद्र सिंह डकैत केशव गुर्जर गैंग का सफाया करने के लिए लगातार सर्चिंग ऑपरेशन चला रहे थे. इस दौरान पांच बार डैकत गैंग से मुठभेड़ भी हुई थी. लेकिन एसपी यादव ने डांग इलाके में मुखबिर तंत्र को मजबूत कर डकैत केशव की गैंग का सफाया कर दिया.

वसुंधरा राजे ने खुद को बताया भगवान भरोसे, कहा- 5 साल इतने कम कि काम पूरे नहीं हो सकते, जानें

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT