RAS पति के सरकारी लैपटॉप से पत्नी ने मनरेगा के 29 कार्यों को दी मंजूरी, पति ने दर्ज करवाया मुकदमा

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Dholpur News: धौलपुर जिला परिषद में मुख्य कार्यकारी अधिकारी पद पर तैनात सीनियर आरएएस अधिकारी चेतन चौहान ने अपनी पत्नी के खिलाफ चोरी का मामला कोतवाली पुलिस थाने में दर्ज कराया है. मुख्य कार्यकारी अधिकारी द्वारा पत्नी, साली और पत्नी के मामा पर सरकारी लैपटॉप चोरी करने के साथ आईडी, पासवर्ड हैक कर आपत्तिजनक स्थिति में फोटो एडिट कर उन्हें वायरल करने का मामला दर्ज करवाया गया है.

धौलपुर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी चेतन चौहान ने रिपोर्ट में बताया है कि उनका पत्नी शीना चौहान से उनके पारिवारिक मतभेद चले आ रहे हैं. विवाद के बाद कुछ दिन पहले पत्नी शीना चौहान उनके सरकारी आवास ऑफिसर्स कॉलोनी धौलपुर आई थी. इस दौरान वह लैपटॉप चुराकर ले गई थी. जब अधिकारी को लैपटॉप चोरी होने की भनक लगी तो उन्होंने एक कर्मचारी को जोधपुर भेजा लेकिन पत्नी शीना ने लैपटॉप देने की मना कर दिया.

चौहान ने रिपोर्ट में बताया है कि इसके बाद उन्होंने लैपटॉप वापिस करने के लिए पत्नी शीना को पत्र और ईमेल भेजा लेकिन पत्नी ने लैपटॉप वापिस नहीं किया. अधिकारी चौहान ने रिपोर्ट में बताया है कि सरकारी लैपटॉप के अंदर महात्मा गांधी मनरेगा के रिकॉर्ड के साथ अन्य महत्वपूर्ण सरकारी दस्तावेज व पोर्टल, आईडी पासवर्ड सेव है. रिपोर्ट में चौहान ने आरोप लगाया है कि पत्नी शीना चौहान एवं साली मीनू शंकर और पत्नी के मामा संजय व्यास शंकर ने मिल कर लैपटॉप से महत्वपूर्ण डाटा चुराने के साथ फोटो निकाल लिए हैं और फोटो को आपत्तिजनक स्थिति में एडिट कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मुख्य कार्यकारी अधिकारी चौहान ने रिपोर्ट में बताया है कि इन लोगों ने मिलकर 30 नवंबर 2022 को बिना पत्रावली पर स्वीकृति के मनरेगा के 29 कार्यों को मंजूरी दे दी. जब उनके पास फाइलें पहुंची तो पता चला कि 29 कार्यों की स्वीकृति उनके लैपटॉप से दी गई है, जो उनकी पत्नी शीना के पास है. इस पर उन्होंने 23 दिसंबर 2022 को पत्र जारी कर सभी कार्यों को निरस्त करने के आदेश जारी किये.

पुलिस उप अधीक्षक सुरेश सांखला ने बताया कि जिला परिषद के सीईओ चेतन चौहान ने एक मुकदमा दर्ज कराया है, जिसमें सरकारी लैपटॉप चोरी और साथ ही कुछ फोटो एडिट कर मानहानि का आरोप भी लगाया है. यह मुकदमा अपनी पत्नी के खिलाफ कराया है. मामला दर्ज कर अनुसन्धान जारी है.

ADVERTISEMENT

वहीं मुख्य कार्यकारी अधिकारी चेतन चौहान की पत्नी शीना चौहान रजस्थान के जोधपुर में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शाखा में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं. पत्नी शीना द्वारा मुख्य कार्यकारी अधिकारी चेतन चौहान के खिलाफ महिला पुलिस थाने में दहेज एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज कराया है. दहेज के साथ पत्नी ने चेतन चौहान पर प्रताड़ित करने के भी आरोप लगाए हैं. इसके अलावा दांपत्य जीवन का ईमानदारी से निर्वहन नहीं करने के भी आरोप लगाए हैं. फिलहाल पुलिस ने आईपीसी की धारा 379, 411, 414 और आईटी की धारा 66, 66 बी और 66 सी में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है.

ADVERTISEMENT

सेकंड ग्रेड पेपर लीक मामले में शामिल आरोपियों पर पुलिस ने उठाया बड़ा कदम, देखें

    ADVERTISEMENT