धौलपुर: युवती की मौत के 3 साल बाद हुआ चौंकाने वाला खुलासा, पिता ने बताई हत्या की कहानी!

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Dholpur News: राजस्थान के धौलपुर जिले में तीन साल पहले हुई एक युवती की हत्या का पुलिस ने खुलासे का दावा किया है. पुलिस का कहना है कि ऑनर किलिंग का मामला है और ये कत्ल युवती के पिता ने किया है. आरोप है कि पिता ने बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी और शव बगचोली खार नदी के पास खेत में फेंक दिया. पुलिस ने आरोपी पिता को यूपी से गिरफ्तार किया है.

मनिया सर्किल के पुलिस उपाधीक्षक दीपक खंडेलवाल ने शुक्रवार को तीन साल पहले हुई युवती की हत्या का खुलासे का दावा किया है. आरोप है कि समाज में बदनामी के डर से पिता ने ही अपनी पुत्री की गला दबाकर हत्या की थी. पुलिस ने ग्रामीणों से पूछताछ कर सबूत जुटाए तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए.आरोपी पिता ने बेटी का दूसरी जाति के युवक से प्रेम प्रसंग होने से नाराज होकर 30 सितम्बर 2019 को घटना को अंजाम दिया. पिता ने बेटी की गला दबा कर हत्या कर दी और लाश को हाइवे स्थित बगचोली खार की नदी के पास खेत में फेंक दिया.

नदी के पास एक खेत में मिली थी डेड बॉडी
3 साल पहले युवती की डेड बॉडी बगचोली खार की नदी के पास एक खेत में मिली थी. युवती के गले में चुन्नी का फंदा लगा हुआ था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में युवती की हत्या गला दबाकर हत्या करने की बात सामने आई थी. हत्या की आशंका होने पर मनियां थाना एसएचओ लाखन सिंह को अपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध करने के लिए निर्देशित किया गया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पुलिस उप अधीक्षक दीपक खंडेलवाल ने बताया कि मुखबिर की गुप्त सूचना पर पुलिस को पता चला कि कौलारी थाना इलाके के गांव खरगपुर से विरोगी जाटव की 18 साल की बेटी उपासना उर्फ ममता गायब हुई है. पुलिस ने जब विरोगी को पूछताछ के लिए बुलाया तो वह फरार हो गया. ऐसे में हत्या की शक की सुई पूरी तरह से मृतका के पिता पर चली गई. पुलिस ने मुखबिर तंत्र को मजबूत कर विरोगी जाटव को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में आरोपी पिता विरोगी जाटव ने हत्या के एक-एक बिंदु का खुलासा कर दिया है.

इसलिए नाराज था पिता
पिता ने बताया कि तीन साल पहले युवती उपासना गांव के ही रहने वाले दूसरी जाति के युवक के साथ भाग गई थी, जो घटना के कुछ दिन पहले ही वापस घर लौटी थी. बाद में भी युवती का गांव के युवक से प्रेम-प्रसंग बरकरार रहा. पिता विरोगी जाटव इस प्रेम-प्रसंग के विरोध में था. पिता ने उपासना को साथ लेकर ग्वालियर उसके मामा के घर छोड़ दिया. इसके बावजूद भी उपासना की बातें प्रेमी होती रहीं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: बाड़मेरः बारातियों से भरी स्कॉर्पियो पलटी, दूल्हे सहित 3 की मौत

ADVERTISEMENT

हत्या कर शादी की फैलाई अफवाह
इसके बाद पिता विरोगी जाटव ग्वालियर गया और बेटी को घर लेकर आ गया. पिता विरोगी जाटव मनियां थाना इलाके के खार बगचोली नदी के पास पहुंच गया. जहां चुन्नी से पुत्री का गला दबा दिया. हत्या करने के बाद डेड बॉडी को नदी के पास एक खेत में फेंककर वापस गांव आ गया. गांव में पहुंचकर पिता ने बेटी की ग्वालियर में शादी करने की अफवाह फैला दी. तीन साल तक बेटी और उसके वैवाहिक जीवन को लेकर पिता ने किसी से कोई बात नहीं की.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT