धौलपुर: एसआईटी टीम पर खनन माफियाओं ने किया हमला, जान बचाकर भागे जवान

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Dholpur crime news: धौलपुर में खनन माफियाओं का दुस्साहस कम होने का नाम नहीं ले रहा है. दबिश के दौरान लगातार पुलिस पर हमले हो रहे हैं. ताजा मामला सदर थाना इलाके के रजईपुरा गांव का है. जहां गुरुवार को खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने गई एसआईटी टीम पर माफियाओं ने लामबंद होकर हमला कर दिया. हमले के दौरान एसआइटी की टीम क्षतिग्रस्त गाड़ी को मौके पर छोड़ कर जान बचाते हुए भाग निकली. हमले की सूचना मिलते ही पुलिस उप अधीक्षक सुरेश सांखला पुलिस जाप्ता के साथ रजईपुरा गांव पहुंचे. लेकिन तब तक खनन माफिया फरार हो गए. पुलिस उप अधीक्षक सुरेश सांखला ने गांव में दबिश दी और एक महिला समेत पांच लोगों को राउंडअप किया. साथ ही मौके से तीन ट्रैक्टर,दो ट्रॉली और एक बाइक को जब्त किया है.

पुलिस उप अधीक्षक सुरेश सांखला ने बताया कि सदर थाना इलाके के गांव रजईपुरा में एसआईटी की टीम खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने गई थी. इस दौरान टीम पर खनन माफियाओं ने हमला कर दिया. एसआईटी की टीम को देख गांव के कुछ ग्रामीण भी पहुंच गए. जिन्होंने खनन माफियाओं के साथ लामबंद होकर पथराव कर दिया. जिससे गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई है.

हमले से खनिज विभाग, वन विभाग एवं पुलिस के जवानों ने छिप कर जान बचाई और मौके से भाग निकले. घटना की सूचना मिलने के बाद अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर भेजा गया. पुलिस की टीम ने मौके से खनन माफियाओं के तीन ट्रैक्टर, दो ट्रॉली और एक बाइक को कब्जे में लिया है. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने एक महिला समेत पांच लोग राउंडअप किए हैं. पुलिस उप अधीक्षक सांखला ने बताया कि खनन माफियाओं के खिलाफ एसआईटी का अभियान लगातार जारी रहेगा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जिले में खनन माफिया बेखौफ
धौलपुर जिले में खनन माफिया बेखौफ हैं. माफियाओं को अब पुलिस का भी डर नहीं रहा है. दो जनवरी की रात को बजरी माफियाओ ने ट्रैक्टर-ट्रॉली से पुलिस उप अधीक्षक सुरेश सांखला की गाड़ी को टक्कर मार कर फायरिंग की थी. पुलिस उप अधीक्षक पर बजरी माफियाओ द्वारा किये गए हमले के बाद एसपी धर्मेंद्र सिंह ने जिले भर में बदमाशों और अवैध खनन माफिया के खिलाफ अभियान शुरू किया है. 4 जनवरी को तीन थानों की पुलिस ने नाकाबंदी कर करीब 150 से अधिक दुपहिया वाहनों के साथ फॉर व्हीलर्स, तीन ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त कर कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है.

यह भी पढ़ें: धौलपुर: SP के नेतृत्व में बजरी माफियाओं के ठिकानों पर दबिश, संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT