धौलपुरः मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर हेड कॉन्स्टेबल ने मांगी रिश्वत, पैसे लेते ACB ने पकड़ा

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Dholpur News: एसीबी की टीम ने हेड कांस्टेबल हरिओम मीणा को 20 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथो गिरफ्तार किया. परिवादियों को झूठा मुकदमा में फंसाने के एवज में हेड कांस्टेबल ने रिश्वत मांगी थी. रिश्वत नहीं देने के चलते परिवादियों को करीब पांच दिन थाने में ही बैठा कर रखा. जिसके बाद सोमवार को कार्रवाई करते हुए एसीबी ने धर दबोचा.

परिवादी के मुताबिक आरोपी हेड कांस्टेबल और एक अन्य कांस्टेबल ने 50 हजार रूपए रिश्वत की मांग की. ऐसा नहीं करने पर शराब के झूठे मुकदमे में फंसाने के लिए धमकाया. जिसके बाद दोनों पीड़ितों को 5 दिन तक सरमथुरा पुलिस थाने में बैठाकर रखा. यही नहीं जिस थाना प्रभारी के नाम से रिश्वत की मांग कर रहे थे. वह छुट्टी पर गए हुए थे. 

एसीबी करौली के पुलिस उप अधीक्षक अमरसिह मीणा ने बताया कि सिरमौरत निवासी कोडर ने शिकायत की थी. एसीबी ने शिकायत का सत्यापन करने के बाद सोमवार को परिवादी को 20 हजार रूपए लेकर आरोपी के पास भेजा. जिसके बाद सिरमौर से रिश्वत लेते समय आरोपी हैड कांस्टेबल पकड़ा गया. एसीबी की टीम हेड कांस्टेबल के आवास और अन्य ठिकानों पर भी छानबीन कर रही है. साथ ही अन्य कांस्टेबल का भी पता लगाया जा रहा है. जांच के बाद आरोपी को भरतपुर एसीबी कोर्ट में पेश किया जाएगा.

यह भी पढ़ें...

    ADVERTISEMENT