Terrorist Attack: जम्मू कश्मीर आंतकी हमले में जयपुर के 4 लोगों की मौत, चौमूं से गए थे वैष्णो देवी के दर्शन करने

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

जम्मू कश्मीर में श्रद्धालुओं की बस पर हुए आतंकी हमले (Jammu Kashmir Terrorist Attack) में जयपुर के 4 लोगों की मौत हुई है. मृतकों में राजेंद्र सैनी, उनकी पत्नी ममता सैनी के अलावा उनकी भतीजी पूजा सैनी और 2 साल के लिवांश सैनी की मौत होने की पुष्टि हुई है. हालांकि पूजा सैनी के पति पवन सैनी जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे हैं और उनका कटरा अस्पताल में इलाज जारी है. सभी मृतक जयपुर (Jaipur News) जिले के चौमू थाना इलाके के पांच्यावाली ढाणी के रहने वाले हैं जो वैष्णों देवी माता मंदिर में दर्शन के लिए गए थे.

मृतकों में सास-ससुर और उनकी भतीजी के अलावा दोहिता शामिल है. वहीं उनका जवाई गंभीर घायल है. आतंकी हमले के बाद चौमूं में मृतक के घर पर लोग परिजनों को ढांढस बंधाने उनके घर पहुंचे. आंतकी हमले को लेकर लोगों में जबरदस्त आक्रोश देखने को मिला.

मृतकों के परिजन सुशील सैनी ने कहा कि राजेंद्र प्रसाद के पीछे अब 2 बेटे और एक छोटी बेटी है, जो सभी पढ़ाई करते है. उन्हें संभालने वाला अब कोई नहीं है. ऐसे में उन्हें आर्थिक सहायता और भविष्य में सरकारी नौकरी मिलनी चाहिए. इसको लेकर केंद्र सरकार और राज्य सरकार से उन्होंने अपील करते हुए कहा कि आंतकी हमले में जिनके परिवार उजड़े है उनकी सहायता करें. यदि इन्हें कोई सहारा नहीं मिला तो मृतकों के शवों का अंतिम संस्कार भी नहीं करेंगे. 

रामगंज के मुस्लिम दंपति पर भी हुआ था आतंकी हमला

स्थानीय पार्षद मुकेश सैनी ने कहा कि मृतक राजेंद्र सैनी उनके बड़े भाई जैसे थे, जो भाभी ममता, भतीजी पूजा, जवाई पवन सैनी और उनका बच्चा लिवांश जम्मू कश्मीर गए थे. जिन पर आंतकी हमला हुआ और बस पलट गई, जिसमें जवाई पवन सैनी घायल हुए है लेकिन बाकि परिजनों की कोई सूचना नहीं है. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर घूमने और वैष्णों देवी दर्शन के लिए जा रहे लोगों पर आंतकी हमले हो रहे हैं उन्हें रोका जाए. यदि ऐसे ही होता रहा है तो कोई वहां नहीं जाएगा और घबरा कर घर बैठ जाएगा. इसलिए सरकार आतंकवाद को जड़ से खत्म करने के कड़े कदम उठाए. हाल ही में जयपुर के रामगंज के रहने वाले एक मुस्लिम दंपति पर भी पहलगाम में आंतकी हमला हुआ था, लेकिन उनकी जान बच गई.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT