ट्रक में भरा हुआ था चावल का भूसा, जब पुलिस ने रोका तो निकला ये सब कुछ, 2 आरोपी गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Barmer news: बाड़मेर में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ट्रक चालक समेत 2 को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही गाड़ी को भी जब्त कर लिया है. गाड़ी में सामान बरामदगी के बाद दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. घटना बाड़मेर जिले (Barmer news) के गुड़ामालानी थाना क्षेत्र के मेगा हाईवे सरहद बांटा की है. बता दें कि इस ट्रक में चावल के भूसा भरकर पुलिस को चकमा देने की तैयारी थी. जबकि चावल के भूसे के नीचे कुछ ऐसा था कि पुलिस के भी होश उड़ गए.

दरअसल, यह पूरा मामला तस्करी से जुड़ा है. प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों की बात हो या जिले-कस्बे की, तस्कर इन क्षेत्रों में तस्करी को अंजाम देने के लिए अलग-अलग हथकंड़े अपनाते नजर आ आते हैं. कभी एलपीजी गैस टैंकर, तो कभी सीमेंट टैंकर या कभी कुछ ओर.

ऐसा ही कुछ सामने आया, जब पुलिस ने इस ट्रक को रोका. इस ट्रक में शराब तस्करी की जा रही थी. पुलिस ने इस मिनी ट्रक को जब रोका तो चावल के भूसे की आड़ में 50 लाख रुपए की शराब पकड़ी गई. फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ में जुटी है.

अवैध शराब के 451 कार्टून बरामद

जानकारी के मुताबिक पुलिस रात्रि गश्त और वाहन चेकिंग में लगी हुई थी. इसी दौरान सूचना मिली कि गुड़ामालानी से रामजी का गोल जाने वाले मेगा हाईवे पर ढाबे पर खड़े मिनी ट्रक की तलाशी ली जाए. जिसमें अवैध शराब भरी हो सकती है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने ढाबे पर खड़े मिनी ट्रक के बारे में ट्रक चालक से पूछताछ की तो उन ट्रक में चावल का भूसा भरा होना बताया. पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो मिनी ट्रक में चावल के भूसे के नीचे अवैध शराब के कार्टून पाए गए. पुलिस ने ट्रक चालक और खलासी दोनों को गिरफ्तार को शराब से भरे मिनी ट्रक को जब्त कर लिया और थाने लाकर खड़ा करवाया. जहां गिनती करने पर मिनी ट्रक में पंजाब निर्मित अवैध शराब के 451 कार्टून पाए गए.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मामला दर्ज, पुलिस कर रही जांच-पड़ताल

पुलिस के मुताबिक पकड़ी गई अवैध शराब की अनुमानित कीमत करीब 50 लाख रुपए हैं. पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. वहीं, पुलिस दोनों आरोपियों से शराब की खरीद -फरोख्त के संबंध में पूछताछ कर रही है.

Rajasthan: सरकारी स्कूल में महिला टीचर ने नहीं लगाने दी मां सरस्वती की फोटो, पूजा करने से भी रोका, Video वायरल

    ADVERTISEMENT