जयपुर: फायरिंग के शौक के कारण चुरा ली RPS अधिकारी की रिवॉल्वर, 19 साल का नौकर गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Jaipur Crime News: जयपुर में रिटायर्ड RPS अधिकारी की रिवॉल्वर चोरी होने के मामले में चौंकाने वाली बात सामने आई है. पुलिस ने 7 महीने बाद रिवॉल्वर चोरी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. इस वारदाता का आरोपी और कोई नहीं बल्कि RPS अधिकारी के फार्म हाउस का वर्कर ही निकला, जिसने सिर्फ अपना शौक पूरा करने के लिए लोडेड रिवॉल्वर चोरी कर ली और फिर फॉर्म हाउस में ही 4 राउंड फायर भी किए.

दरअसल रिटायर्ड RPS जगमाल सिंह के हरमाड़ा स्थित कृषि फार्म हाउस पर 26 मई 2022 को लाइसेंस शुदा रिवॉल्वर सहित 6 कारतूस चोरी हो गए थे. जब पूर्व आरपीएस अधिकारी अपनी रिवॉल्वर और कारतूस बेड के पीछे अलमारी में रखकर काम से बाहर चले गए तभी पीछे से उसकी लाइसेंस रिवॉल्वर चोरी हो गई. जिसके बाद 30 मई 2022 रिटायर्ड RPS जगमाल सिंह ने हरमाड़ा पुलिस थाने में अज्ञात चोर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई. तब पुलिस ने हाउस वर्कर और आसपास के लोगों से पूछताछ की तो फार्म हाउस वर्कर हंसराज की भूमिका संदिग्ध लगी, लेकिन तब आरोपी ने पुलिस को चकमा दे दिया.

इस प्रकरण के 7 महीने बाद पुलिस ने आरोपी 19 वर्षीय हंसराज मेघवाल को बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया. तब पुलिस पूछताछ में पता चला की रिवॉल्वर चोरी करने का आरोपी पूर्व RPS अधिकारी के ही फॉर्म हाउस पर काम करता हैं. नागौर जिले के परबतसर का रहने वाले हंसराज मेघवाल ने शौक करने के लिए रिवॉल्वर कारतूस चोरी करना कबूल किया है. पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर उसके कब्जे से रिवॉल्वर सहित 6 चोरी हुए जिंदा कारतूस में से 2 कारतूस बरामद किए है, बाकि 4 खाली कारतूस आरोपी वर्कर ने फार्म हाउस के पास ही खाली जमीन पर चला दिए और अपना शौक पूरा कर लिया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: Exclusive: किस पार्टी से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे छात्रनेता रविंद्रसिंह भाटी, सुनिए उनका जवाब

    ADVERTISEMENT