जयपुर: 2 लोक सेवकों पर ACB का शिकंजा, जयपुर में कई ठिकानों पर रेड

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Jaipur News : एंटी करप्शन ब्यूरो ने काले धन के कुबेरों पर रेड मारी है. जयपुर में एसीबी ने दो लोक सेवकों के आधा दर्जन ठिकानों पर छापेमारी करते हुए करोड़ो की काली कमाई उजागर की है. जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के सहायक लेखाधिकारी दीपक कुमार गुप्ता के शहर में स्थित 5 विभिन्न ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया. साथ ही सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के सूचना सहायक प्रतिभा कमल के 2 ठिकानों पर भी तलाशी हुई. एसीबी की इन्टेलिजेंस इकाई ने सूचना मिलने पर कार्यवाही की.

सर्च ऑपरेशन में दीपक कुमार गुप्ता के आवास से 14 लाख रुपए की नगदी, 1 किलोग्राम सोने के आभूषण, 20 किलो चांदी और दो लग्जरी वाहन सहित कई दस्तावेज मिले हैं. करीब 16.31 करोड़ रूपए की सम्पत्तियों होने का अनुमान है. एसीबी के अनुसार आय से करीब 1200% अधिक काली कमाई हो सकती है. वहीं, सूचना सहायक प्रतिभा कमल के पास भी 6.5 करोड़ रूपए मिलने की संभावना है.

आरोपी प्रतिभा के जयपुर स्थित मकान से 22 लाख 90 हजार रुपये से अधिक की नगदी, 1.3 किलोग्राम सोने के आभूषण, 2 किलो चांदी, बीएमडब्ल्यू कार सहित चार लग्जरी वाहन भी मिले है. एसीबी डीजी बीएल सोनी ने बताया कि दोनों आरोपियों के विरूद्ध शिकायत का सत्यापन कर आय से अधिक का मामला दर्ज किया गया था. प्रकरण दर्ज कर छापेमारी की गई है.

यह भी पढ़ें...

    ADVERTISEMENT