Jaipur: दिनदहाड़े 3 डकैती की वारदात, फर्जी पुलिस अधिकारी बनकर आए बदमाशों ने लूट लिए लाखों के गहने

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

जयपुर (Jaipur) पुलिस के नाक के नीचे शहर की गलियों में आजकल लुटेरे पुलिस वाले बनकर घूम रहे हैं. हैरानी की बात तो यह है कि यह चोरी-डकैती रात के अंधेरे में नहीं हो रही है. बल्कि अब वारदात (Crime) को अंजाम देने के लिए बदमाश दिनदहाड़े फर्जी पुलिस अधिकारी बनकर बाकायदा नाकेबंदी करके डकैती करते है. बीते 24 घंटे में जयपुर शहर में ऐसी तीन वारदातें हुई है, जिसने पुलिस के भी होश उड़ा कर रख दिए है.  

जयपुर के मोतीडूंगरी, आदर्श नगर और जवाहर नगर थाना इलाके में कुछ ही मिनट के भीतर ही 3 वारदात को अंजाम दिया. इन वारदातों को अंजाम देने का तरीका एक ही है.

 

 

राजापार्क इलाके में हुई पहली घटना

पहली घटना  29 मार्च की सुबह राजापार्क इलाके में हुई. जहां 68 वर्षीय विभा खरे सुबह टहल रही थी. तभी एक आदमी ने रास्ते रोका और कहा कि आपको पुलिसवाला बुला रहा है. यह सुनते ही महिला वहां खड़े एक फर्जी पुलिस अधिकारी के पास गई. इसके बाद शातिर ने खुद को पुलिस अधिकारी बताते हुए महिला से कहा कि यहां रात को एक कत्ल हो गया है, इसलिए नाकेबंदी की गई है. इसके बाद बहुत खतरा है और आप अपने गहने उतार कर रख लें. कत्ल की बात और पुलिस अधिकारी सुन कर महिला ने हाथों के रोज गोल्ड में डायमंड जड़ित कंगन उतारे.

तभी फर्जी पुलिस अधिकारी ने रौब झाड़ते हुए मंगलसूत्र भी उतारने को कहा तो महिला अपने गहने उतारकर रखने वाली ही थी कि पुलिस वाले बताकर वहां खड़े बदमाशों ने झपट कर गहने छीन लिए और मोटर साइकिल पर दोनों बैठकर भाग गए.  

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मोती डूंगरी इलाके में 58 वर्षीय महिला को बनाया निशाना 

इस वारदात को अंजाम देकर ये शातिर डकैत दूसरे टारगेट पर निकल पड़े और पहुंच गए पास ही मोती डूंगरी इलाके में. यहां उन्होंने 58 वर्षीय महिला शशि गोलेच्छा को निशाना बनाया. यहां भी उन्होंने खुद को पुलिसवाला बताया और उसके हाथों में पहनी सोने की चार चूड़ियां उतरवाकर अपने बैग मे रखी और मोटर साइकिल से भागे छूटे.

इसके थोड़ी देर बाद पता चला कि राजापार्क गली नंबर 6 में भी सुशीला अरोड़ा घर से थैरेपी सेंटर जाने के लिए पैदल निकली थी. तभी बाजार के सामने दो अनजान व्यक्ति मोटर साइकिल पर आए और महिला को रोककर पुलिस का डर दिखाया. इस दौरान उन्होंने 4 सोने की चूड़ियां, सोने की अंगूठी और 3 चांदी की अंगूठी झांसे में लेकर महिला से उतरवा दी और लूट ले गए. यही नहीं बदमाश इतने शातिर थे कि झांसा देने के लिए महिला को नकली चूड़ी भी थमा गए. 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT