जयपुर: बदमाशों ने फेसबुक लाइव कर दलित युवकों को पीटा और जूता चटवाया, जानें पूरा मामला

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan news: राजस्थान में दलित आदिवासी युवकों के साथ मारपीट कर उन्हें जूते चटवाने का संगीन मामला सामने आया है. यहीं नहीं, बदमाशों ने रुतबा रखने के लिए पूरी घटना को फेसबुक पर लाइव भी किया. जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. जिसमें करीब आधा दर्जन बदमाशों ने अपने ही गांव के दो दलित आदिवासी युवकों के साथ बर्बरता की.

दरअसल, जयपुर के मुहाना इलाके में 24 दिसम्बर को एक ही गांव के लोगों के बीच कहासूनी हुई. इसके बाद एक-दूसरे को देख लेने की धमकी दी गई. इसके बाद गणेश शर्मा नाम के बदमाश ने अपने कुछ साथियों के साथ गांव के हरजीलाल मीणा और एक अन्य युवक से जमकर मारपीट करते हुए आपत्तिजनक गालियां दी. इसके बाद आरोपियों ने हरजीलाल से अपने जूते भी चटवाए. साथ ही पूरी घटना को फेसबुक पर लाइव भी किया.

बदमाशों ने मारपीट में घायल युवकों को वहीं पटक कर फरार हो गए. इसके बाद जैसे-तैसे पीड़ित हरजीलाल मीणा मुहाना थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करवाया. मामला सामने आने के बाद पुलिस ने वीडियो के आधार पर गणेश शर्मा सहित आधा दर्जन युवकों के खिलाफ मारपीट और एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है. हालांकि इस घटना को लेकर कोई भी पुलिस अधिकारी अभी कुछ नहीं बोल रहा है. वहीं फेसबुक से लाइव हुए इस घटना का वीडियो भी डिलीट करवा दिया गया है. लेकिन स्क्रीन रिकॉर्डिंग होने से वीडियो वायरल हो गया है. पुलिस ने आधा दर्जन बदमाशों को चिन्हित कर लिया गया है. गिरफ्तारी के लिए पुलिस बदमाशों के ठिकानों पर दबिश दे रही है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बता दें कि इस पूरी घटना के पीछे वर्चस्व की लड़ाई है, क्योंकि इस घटना से दो दिन पहले 22 दिसंबर को हरजीलाल ने पहले सोशल मीडिया पर लाइव आकर गणेश शर्मा और उसके साथियों को गंदी गालियां दी थी. जिस पर गणेश शर्मा ने अपने साथियों के साथ मिलकर हरजीलाल मीणा और उसके एक अन्य साथी से मारपीट की. इस पूरी घटना को आरोपियों ने एफबी पर लाइव भी किया, ताकि उनका खौफ बरकरार रहे.

    ADVERTISEMENT