Jaipur: बुलेट बाइक के लिए दो युवकों ने दे दिया खौंफनाक वारदात को अंजाम, जेल की सलाखों के पीछे पहुंचे आरोपी

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

लग्जरी लाइफ जीने का शौक और उसको पूरा करने के लिए हथकंडा अपनाने के चलते 2 युवक जेल चले गए. यह मामला जयपुर (Jaipur) का है. जहां 2 युवकों के सिर पर बुलेट की खुमारी कुछ ऐसे चढ़ी कि उन्होंने एक युवक का अपहरण तक कर लिया. बेशकीमती बुलेट खरीदने के लिए जेब में जब रूपए नहीं थे तो युवक को छोड़ने के बदले में आरोपियों ने उसके परिजनों से फिरौती की डिमांड कर डाली. बुलेट के शौक में अपहरण की वारदात (Crime) करने वाले नौसिखिए किडनैपर्स महज 2 घंटे में ही पुलिस के हत्थे चढ़ गए. 

जयपुर के चित्रकूट पुलिस थाने के थानाधिकारी जहीर अब्बास ने इस पूरे मामले की जानकारी दी. बीते 31 मार्च की रात करीब 12 बजे विनय कुमार सिंह नाम के शख्स ने सूचना दी कि अज्ञात युवकों ने उसके मोसी के लडके भाई विक्रम सिंह को बंधक बना कर अपहरण कर लिया और रुपयों की मांग कर रहे हैं.

अपहरण करने के बाद करने लगे लाखों की डिमांड

जब पुलिस हरकत में आई तो इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाल एक टीम बनाकर भांकरोटा और बगरु के विभिन्न संभावित स्थानो पर दबिश दी. इस दौरान आरोपी बार-बार पीड़ित युवक के परिजनो को फोन कर डिमांड करने लगा. इन बदमाशों ने बार-बार ठिकाने भी बदले. लेकिन नाकेबंदी के दौरान पुलिस को बगरु इलाके में अपहरणकर्ताओं की पुख्ता सूचना मिली. जिसके बाद पुलिस ने दबिश देते हुए विक्रम सिंहं को अपहणकर्ताओ के चंगुल से छुड़वा लिया. वहीं, पुलिस ने मौके से आरोपी राहुल सिंह और आकाश कुमावत को गिरफ्तार कर लिया. 

बदमाशों ने बताई पूरी कहानी

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि राहुल सिंह के कालवाड़ रोड़ पर रिश्तेदार रहते हैं. ऐसे में यहां आने के दौरान पड़ोसी आकाश से दोस्ती हो गई. दोनों को बुलेट का चस्का था और अक्सर अपनी पुरानी बुलेट पर सवार होकर धौंस मारते. लेकिन कर्ज के तले दबे राहुल सिंह को अपनी पुरानी बुलेट गिरवी रखनी पड़ी. जिसके बाद आकाश और राहुल ने अपहरण का प्लान बनाया, ताकि फिरौती की राशि से नई बुलेट खरीद सके. यही नहीं, बची राशि से गिरवी रखी पुरानी बुलेट को भी छुड़ाकर दोस्त को देने का प्लान बनाया था.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

अपनी इस साजिश को अंजाम देने के लिए दोनों आरोपी दोस्त शनिवार को चाकू लेकर स्कूटी पर सवार होकर बाजार निकल गए. तभी चित्रकूट स्टेडियम के पास शनिवार रात को सड़क किनारे विक्रम सिंह घूम रहा था. इसी दौरान स्कूटी सवार राहुल और आकाश ने चाकू की नोंक पर विक्रम का अपहरण कर लिया. अपहरण के करीब आधे घंटे बाद बदमाशों ने युवक के मोबाइल से ही उसकी मौसी के बेटे को कॉल करके 8 लाख रुपए की फिरौती मांगी, लेकिन 2 घंटे में ही अपहरणकर्ताओं का प्लान चौपट हो गया. फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से वारदात में इस्तेमाल की गई एक स्कूटी बरामद की है और बदमाशों को 2 दिन की रिमांड पर भेज दिया.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT