जयपुर: मरीज का सहारा बनने वाला एंबुलेंस ड्राइवर रात को उनके ही घरों में करता था ये चौंकाने वाली वारदात

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Jaipur news: वो एक फोन के साथ ही एंबुलेंस लेकर मरीजों की जान बचाने दौड़ पड़ता था. मरीजों को समय से अस्पताल पहुंचाता था. इसके लिए अलसुबह से लेकर रात तक तत्पर रहता था. आपने भी एंबुलेंस से मरीजों को अस्पताल या घर लाते-ले जाते देखा होगा. लेकिन जयपुर में अनोखा मामला समाने आया है. जो सुबह मरीजों को अस्पताल पहुंचाता है वही रात में चोरी की वारदात को अंजाम देता है. अंजाम देने से पहले एम्बुलेंस से एंट्री लेता और फिर लूटपाट कर एम्बुलेंस का सायरन बजाते हुए रफू चक्कर हो जाता. उसके पास घरों का पता भी रहता था, क्योंकि जहां मरीजों को छोड़ता वहीं चोरी करने का प्लान बना लेता था.

जी हाँ, जयपुर पुलिस के लिए मिस्ट्री बन चुका शातिर चोर बलवेन्द्र सिंह आखिरकार वैशाली नगर थाना पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. यह चोर इतना शातिर है कि प्रदेश के सबसे बड़े सवाईमान सिंह (SMS) अस्पताल के बाहर एम्बुलेंस लगाकर रहता है. फिर कभी-कभार एम्बुलेंस से मरीजों को सुबह उनके घर पहुंचाकर रात के समय एम्बुलेंस से ही रेकी कर वारदात को अंजाम देता है. जिस जगह वारदात करता, उसके पास ही एम्बुलेंस को खड़ी कर देता है ताकि एम्बुलेंस को देखकर किसी को भी शक ना हो. इसके बाद ताले तोड़कर कीमती सामान और कैश चोरी लुटकर एम्बुलेंस से ही इमरजेंसी सायरन बजाते हुए फरार हो जाता था.

जयपुर वेस्ट की डीसीपी वंदिता राणा ने बताया कि नागौर जिले के पिलवा का रहने वाला शातिर चोर बलवेन्द्र सिंह (38) को अरेस्ट किया गया है. आरोपी ने जयपुर के पार्वती मार्ग पर 1 जनवरी को ताले तोड़कर एक डेयरी बूथ से कीमती सामान और कैश चोरी कर फरार हो गया था. जिसके बाद डेयरी बूथ संचालक रमेश चन्द यादव ने पुलिस को शिकायत दी. तब पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे CCTV फुटेज को खंगाला तो उसमें शातिर चोर द्वारा एम्बुलेंस लेकर आने का पता चला. जिसके बाद पुलिस ने सैकड़ों स्थानों के CCTV फुटेजों को खंगालकर एम्बुलेंस का पीछा करते हुए सवाई मान सिंह अस्पताल SMS पहुंची और आरोपी बलवेन्द्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही उसके कब्जे से चोरी का माल और वारदात के लिए उपयोग में ली जाने वाली एम्बुलेंस को भी जब्त कर लिया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

एंबुलेंस से चोरी का यह तरीका देखकर पुलिस भी दंग रह गई. हर कोई चोर की इस शातिरी पर दांतो तले अंगुली दबाने को मजबूर हो गया. पुलिस पूछताछ में सामने की आरोपी बलवेन्द्र सिंह के खिलाफ जयपुर और चुरू में चोरी और आर्म्स एक्ट के 7 प्रकरण दर्ज है. अब पुलिस शातिर से कड़ी पूछताछ कर रही है जिसमें और भी कई चौंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें: अजमेर: रिसॉर्ट में आपसी रंजिश में हुई फायरिंग, पूर्व पार्षद की हुई मौत

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT