जोधपुर: आधी रात किशोरी को गेस्ट हाउस से निकाला, प्रेमी को बंधक बना 3 छात्रों ने किया गैंगरेप, जानें पूरा मामला

Ashok Sharma

ADVERTISEMENT

जोधपुर: आधी रात किशोरी को गेस्ट हाउस से निकाला, प्रेमी को बंधक बना 3 छात्रों ने किया गैंगरेप, जानें पूरा मामला
जोधपुर: आधी रात किशोरी को गेस्ट हाउस से निकाला, प्रेमी को बंधक बना 3 छात्रों ने किया गैंगरेप, जानें पूरा मामला
social share
google news

Jodhpur: जोधपुर में जयनारायण विश्वविद्यालय के कैंपस में एक नाबालिग के साथ हुए गैंगरेप ने सभी को झकझोर कर रख दिया. आरोपी तीन छात्रों ने युवक और उसकी दोस्त से पहले मेलजोल बढ़ाया फिर कॉलेज कैंपस में ले जाकर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया. पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. तीनों आरोपियों ने जयनारायण विश्वविद्यालय के ओल्ड कैंपस में वारदात को अंजाम दिया. वहीं नाबालिग पीड़िता को हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है, फिलहाल नाबालिग की तबीयत में सुधार हो रहा है. तीनों आरोपियों ने यूनिवर्सिटी के ओल्ड कैंपस में आधी रात को प्रेमी युवक (17) और नाबालिग (17) प्रेमिका को मदद के भरोसा में लेकर प्रेमी को बंधक बनाकर दुष्कर्म किया.  

अजमेर से प्रेमी के साथ जोधपुर पहुंची थी नाबालिग

शनिवार रात 10 बजे युवक अजमेर से अपनी नाबालिग दोस्त के साथ जोधपुर पहुंचता है. इसके बाद वह बस स्टैंड के आसपास कमरे की तलाश करते हैं, जहां वह महामंदिर इलाके में स्थित कृष्णा गेस्ट हाउस पहुंचे. होटल कर्चचारी ने दोनों से आईडी मांगी. लेकिन दोनों के पास आईडी नहीं थी. इसलिए दोनों को कमरा देने के लिए मना कर दिया और कहा गया कि आप रात 12.30 बजे आ जाइए. कमरा मिल जाएगा. इसके बाद वह करीब ढाई घंटे बाहर घूमकर टाइमपास करते हैं और रात साढ़े 12 बजे होटल पहुंचते हैं, जिसके बाद दोनों को 1 नंबर और 3 नंबर अलग-अलग कमरे दिए जाते हैं. रात को करीब डेढ़ बजे के आसपास होटल कर्मचारी 3 से 4 बार कभी पानी की बोतल तो कभी कुछ लेकर नाबालिग के कमरे में जाता है और छेड़छाड़ करता है, जिस पर लड़की चिल्लाई. जिसके बाद दूसरे कमरे से प्रेमी बाहर आता है और इसका विरोध करता है तो होटल कर्मचारी ने दोनों को होटल से बाहर निकाल दिया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

तीन युवक पहुंचकर करते हैं मदद

होटल से निकाल दिए जाने के दोनों पावटा चौक पर मौजूद खाद-बीज की दुकान के बाहर बैठ जाते हैं. इसी दौरान रात दो-सवा दो बजे के आसपास उनके पास तीन युवक (समंदर सिंह निवासी बाड़मेर, भट्‌टम सिंह निवासी बाड़मेर और धर्मपाल सिंह निवासी ओसियां) पहुंचते हैं. जिसपर वह तीनों उनसे बातचीत कर उनसे दोस्ती करते हैं और मदद का भरोसा दिलाते हैं. दोनों बताते हैं कि उन्हें अहमदाबाद अपने रिश्तेदार के पास जाना है. इस पर आरोपी कहते हैं कि आप बस से मत जाइए महंगा पड़ेगा. ट्रेन से चले जाइए. आपकी हम मदद कर देंगे.

सभी बस स्टैंड पर बैठकर कॉल्ड ड्रिंक पीते हैं

इसके बाद पांचों राईकाबाग रोडवेज बस स्टैंड पहुंचते हैं, जहां से एक आरोपी कोल्डड्रिंक और चिप्स खरीदकर खाते हैं. घंटेभर वहीं बैठकर हंसी-मजाक और बातचीत करते हैं. फिर सभी वहां से बाहर आते हैं और इस दौरान तीनों आरोपियों की नीयत खराब हो जाती है.

ADVERTISEMENT

रास्ते में ओल्ड कैंपस में घटना को दिया अंजाम

सभी बाहर से निकल मैन रोड पर आते हैं और अभय कमान सेंटर के आगे से होते हुए पुराने हाईकोर्ट से आगे चलते हुए एक टूटी दीवार फांदकर घूसते हैं. फिर आगे यूनिवर्सिटी की टूटी दीवार आती है, पांचों दीवार फांदकर अंदर चले जाते हैं, यह घटना करीब 3-साढ़े तीन बजे की है, वहां जाकर तीनों आरोपी नाबालिग प्रेमी की पिटाई करते हैं और तीनों बारी-बारी से युवक को पकड़कर नाबालिग लड़की से रेप करते हैं.

ADVERTISEMENT

सुबह मॉर्निंग वॉक पर लोगों को देखकर भाग निकले आरोपी

इसी दौरान सुबह कोई मॉर्निंग वॉक करने वाला व्यक्ति उन्हें देख लेता है और चिल्लाता है. जिसपर तीनों आरोपी युवक को 50 हजार रुपए देकर चुप रहने की बात कहते हैं और वहां से फरार हो जाते हैं. तीनों युवक जोधपुर में राईकाबाद इलाके में किराये का कमरा लेकर रहे थे. 

मौके पर पुलिस कमिश्नर पहुंचे

घटना की जानकारी के बाद मौके पर पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़ पहुंचे. जहां घटना की जानकारी लेने के बाद उदयमंदिर थाने में केस दर्ज कराया गया. वहीं पीड़ित नाबालिग को हॉस्पिटल इलाज के लिए भेजा गया. 

आरोपियों की तालाश में जुटी पुलिस

घटना के बाद पुलिस कमिश्नर ने आरोपियों को पकड़ने के लिए टीम गठित की. और क्षेत्र के सभी सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया. पहचान होने के बाद सभी थानों में आरोपियों की सूचना दी गई. जहां एक सूचना पर पुलिस को आरोपी की लोकेशन रातानाड़ा के गणेशपुरा में मिली.

पुलिस को देखकर पहाड़ी से कूद गए आरोपी

पुलिस आरोपियों को करीब सुबह 9-साढ़े 9 बजे पकड़ने पहुंची. पुलिस को देखकर तीनों पहाड़ी की ओर भागे और पहाड़ी से कूद गए. जिससे 2 आरोपियों के पैर में फ्रैक्चर हो गया. जिसके बाद तीनों को हॉस्पिटल ले जाया गया, इलाज के बाद तीनों को गिरफ्तार किया गया. 

2 यूनिवर्सिटी और एक बाहर का छात्र

पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया. इनमें से तीन छात्र हैं और एक होटल कर्मचारी है. तीन आरोपी छात्र एबीवीपी के अध्यक्ष पद के दावेदार लोकेंद्र सिंह के प्रचार के लिए आए हुए थे. इनमें से आरोपी धर्मपाल सिंह, JNVU में M.A. प्रथम वर्ष का छात्र है, जो कि ओसियां जोधपुर का रहने वाला है. वहीं समंदर सिंह (बाड़मेर) B.A. फर्स्ट ईयर का छात्र है. वहीं तीसरा आरोपी भट्‌टम सिंह भी बाड़मेर का है जो कि अजमेर से B.Ed. कर रहा है. तीनों छात्रों के अलावा पुलिस ने होटल कर्मचारी सुरेश जाट झुंझुनूं निवासी को गिरफ्तार किया है. सुरेश के खिलाफ भी पोक्सो की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. 

यूनिवर्सिटी ने आरोपी को किया निष्कासित

नाबालिग दलित छात्रा के साथ गैंगरेप के मामले में जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय प्रशासन ने रविवार को कड़ा एक्शन लेते हुए आरोपी एक छात्र को निष्कासित करने का निर्णय लिया है. वहीं, एक अन्य छात्र ने जेएनवीयू में प्रवेश के लिए आवेदन कर रखा था. उसके आवेदन को निरस्त करने का भी फैसला लिया है. इस संबंध में चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर केआर पटेल ने आदेश जारी किए हैं. 

उसी दिन जोधपुर में मौजूद थे मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक

शनिवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह नगर में जोधपुर संभाग के पुलिस अधीक्षक व  जिला कलेक्टर की संयुक्त मीटिंग ली गई. पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने जोधपुर संभाग की कानून व्यवस्था को भी चुस्त-दुरुस्त बताया था.

एबीवीपी ने किया विरोध प्रदर्शन

जोधपुर में हुए गैंगरेप को लेकर आज शहर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा गया, जिसमें कहा गया कि डीसीपी द्वारा एबीवीपी संगठन का नाम लिया गया है, जिसको तुरंत प्रभाव से दिया गया बयान को वापस लिया जाए, इस घटना में एबीपी संगठन से कोई भी कार्यकर्ता का लेना देना नहीं है बेवजह दिया गया बयान वापस लेने की मांग की.

आम आदमी पार्टी ने सौंपा ज्ञापन

वहीं आम आदमी पार्टी द्वारा गैंगरेप के आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने को लेकर पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा गया वहीं के कमला नेहरू गर्ल्स कॉलेज की छात्राओं ने कॉलेज के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. वहीं पैदल मार्च कर जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की. वही विश्वविद्यालय की सुरक्षा को लेकर भी सवाल खड़े वही कॉलेज परिसर को सिक्योरिटी गार्ड व सीसीटीवी युक्त कैंपस किया जाए. वहीं एनएसयूआई द्वारा जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT