कोटाः आरपीएफ टीम की बड़ी कार्रवाई, रेलवे में भर्ती की फर्जी खबर फैलाने वाली गैंग का पर्दाफाश

चेतन गुर्जर

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Kota News: कोटा के रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने बड़ी कार्रवाई कर फर्जी भर्ती का विज्ञापन प्रसारित करने वाली गैंग का भंड़ाफोड़ किया. आरपीएफ में आरक्षक के पद पर 19 हजार 800 पदों पर भर्ती निकलने का फर्जी विज्ञापन प्रसारित हुआ था. जिसके बाद एक गैंग के 2 सरगनाओं को पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर की टीम ने बिहार के गया शहर से गिरफ्तार किया. जिसमें आरोपी 21 वर्षीय कुन्दन कुमार और 22 वर्षीय सोनु कुमार को गिरफ्तार किया गया.

पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपी इंटरनेट और सोशल मीडिया में भर्ती का फर्जी विज्ञापन जारी कर पढ़े-लिखे बेरोजगार युवाओं को भ्रमित करते थे. इस मामले में वसूली करने की जानकारी मिलने पर आरपीएफ की ओर से जांच शुरू की गई. जिसमें वरिष्ठ मण्डल सुरक्षा आयुक्त (रेल सुरक्षा बल) अरुण त्रिपाठी के निर्देश के बाद आईटी सेल जबलपुर प्रभारी दीपेश मिश्रा और अभिषेक कुशवाहा ने मामले में पड़ताल की.

जिसमें सामने आया कि सोशल मीडिया पर एक ग्रुप के माध्यम से फर्जी जानकारी प्रसारित की जा रही थी. जिसमें आरपीएफ कांस्टेबल की इसी साल की नई भर्ती के कुल 19 हजार 800 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया था. जिसके बाद कई छात्र इस संबंध में रेलवे से पूछताछ करने लगे. इसी के चलते रेलवे को वैकेंसी नहीं निकलने का स्पष्टीकरण भी देना पड़ा. इस मामले में सीआईबी गया की संयुक्त टीम ने थाना वजीरगंज को सूचित कर छापेमारी की. आरोपियों के विरुद्ध धारा 406, 419, 420, 120 बी आईपीसी और 67-बी आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ेंः दौसा में पुरानी रंजिश को लेकर अंधाधुंध फायरिंग, महिला समेत 2 लोगों की मौत

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT